| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube
 

प्रदेश में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिये 30 अप्रैल को हुये मतदान के दौरान 7 मतदान केन्द्रों पर हुई विभिन्न घटनाओं के कारण वहां 2 मई को पुनर्मतदान होगा। भारत निर्वाचन आयोग ने इन मतदान केन्द्रों में पुनर्मतदान कराने का आज आदेश दिया है। इन मतदान केन्द्रों पर मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा तथा मतदान की अन्य प्रक्रिया भी पूर्वानुसार रहेगी।
जिन मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान होगा वे राजगढ़, सागर और मुरैना संसदीय क्षेत्र के हैं। इनमें एक राजगढ़, दो सागर व चार मुरैना संसदीय क्षेत्र के मतदान केन्द्र हैं।
राजगढ़ संसदीय क्षेत्र में जिन मतदान केन्द्रों में पुनर्मतदान होगा उनमें राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के 30-चाचौड़ा विधानसभा क्षेत्र का मतदान केन्द्र 190-महुआखेड़ा, सागर संसदीय क्षेत्र के 147-सिरोंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र 03-मुद्रारतनसी, 06-चांदवाड़ और मुरैना संसदीय क्षेत्र के 3-सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र 63-पिपरघान, 05-सुमावली विधानसभा क्षेत्र का 34-नन्दगांगोली, 6- मुरैना विधानसभा क्षेत्र 21-मुरैना शहर और 7-दिमनी विधानसभा क्षेत्र का 71-हरिगंवा मतदान केन्द्र शामिल है।


इन मतदान केन्द्रों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में 2 मई को सार्वजनिक अवकाश रहेगा।
दिनेश मालवीय#प्रलय श्रीवास्तव