Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts
 
लोकसभा निर्वाचन 2009 के लिए सभी अभ्यर्थियों और उनके एजेंटों के साथ हुई बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिव शेखर शुक्ला ने कहा कि मतदान प्रात: 7 बजे प्रारंभ होगा इससे पहले 6:30 बजे माकपोल किया जायेगा। सभी एजेंट 6:30 बजे के पहले मतदान केन्द्र पहुंचे। उन्होंने उन्होंने अभ्यर्थियों से कहा कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन कर चुनाव प्रक्रिया में सहयोग दें। सभाओं और रैलियों के लिए पहले आओ पहले पाओ का मापदंड अपनाया जायेगा। दो दिन पहले प्रत्याशी सभाओं के लिए आवेदन करना होगा। उन्होंने बताया कि सभी प्रत्याशियों को तीन-तीन दिन में अपने समस्त खर्चे की जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय के कक्ष क्रमांक 116 में जमा करानी होगी। अभ्यार्थी जो पोस्टर-बैनर छपवाए उसमें स्पष्ट प्रेस लाईन, छपवाने वाले का नाम और संख्या दर्शाई जाये। यदि किसी मकान पर पोस्टर, बैनर लगाएें तो मकान मालिक से लिखित अनुमति जरूर लें।
बैठक में श्री शुक्ला ने कहा कि मतदाताओं को वाहनों से ढोना प्रतिबंधित है मतदान के 24 घंटे पहले मदिरा ब्रिकी पर प्रतिबंध लगा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों और उनके एजेंटों को मशीन से माकपोल करके दिखाया जायेगा। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी श्री वृध्दांवन सिंह ने माकपोल की पूरी प्रक्रिया से अभ्यार्थियों को अवगत कराया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री जयदीप प्रसाद ने बताया कि अवैद्य हथियार और मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिये अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति जिसे हथियार रखने की अनुमति प्राप्त है तो भी उसे लेकर चलने की छूट नहीं है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि हर कदम पर सावधानी बरतें और शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने में मदद करें।
 
राजेन्द्र राजपूत