| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube
 

जिले में मतदान दलों में नियुक्त अधिकारियों-कर्मचारियों को 13 अप्रैल से 16 अप्रैल तक आयोजित होने वाले प्रशिक्षण के लिये नियुक्त किये गये मास्टर ट्रेनर्स को शनिवार 11 अप्रैल को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षण में अपर कलेक्टर श्री आर.आर. वामनकर ने रेण्डमाईजेशन की प्रक्रिया को बताते हुए मास्टर ट्रेनर्स से कहा कि वे मतदान की प्रक्रिया, मतदान की व्यवस्थाओं और मॉक पोल आदि के संबंध में बेहतर ढंग से समझें। उन्होंने कहा कि मास्टर ट्रेनर्स को मतदान दलों और मतदान प्रक्रिया से जुड़े लगभग सात हजार अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने की महती जिम्मेदारी का निर्वहन करना है।
प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री किशोर कन्याल ने मॉक पोल और मतदान केन्द्र की व्यवस्थाओं और मतदान की प्रक्रिया पर विस्तार से जानकारी दी। मास्टर ट्रेनर्स को मतदान की प्रक्रिया, मतदान केन्द्र की व्यवस्था और भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत कराया गया। यह मास्टर ट्रेनर्स 13 अप्रैल से 16 अप्रैल तक सात स्थानों पर आयोजित होने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रशिक्षण कार्यक्रमों में प्रशिक्षण देंगे। मास्टर ट्रेनर्स के प्रशिक्षण कार्यक्रम में 30 मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षण दिया गया।

कमर अली शाह#महेश दुबे