| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube
 

चुनाव आयुक्त श्री नवीन चावला से आज शाम प्रशासन अकादमी में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने पृथक-पृथक भेंट की। प्रत्येक दल को चुनाव आयुक्त ने 15-15 मिनिट का समय दिया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री जे.एस. माथुर भी उपस्थित थे।

श्री चावला से सर्वप्रथम बहुजन समाज पार्टी के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की जिनमें सर्वश्री संजीव सक्सेना और राजाराम शामिल थे। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधियों सर्वश्री अनिल दवे, ब्रिजेन्द्र सिंह सिसोदिया, शांतिमल लोढ़ा, एस.एस. उप्पल ने चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया की ओर से श्री शैलेन्द्र शैली और श्री रूपसिंह चौहान ने चुनाव आयुक्त से भेंट की। इसी क्रम में इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने भी श्री नवीन चावला से भेंट की। इनमें सर्वश्री चन्द्रप्रभाष शेखर, केप्टन जयपाल सिंह, ललित जैन, राजीव सिंह, के.के. मिश्रा, और विनीत गोधा शामिल थे।

इसके पश्चात् सीपीआई (एम) की ओर से सर्वश्री बादल सरोज, उषण भट्टाचार्य, विनय द्विवेदी, राष्ट्रीय जनता दल की ओर से डा. पी.एस. यादव, श्री सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य तथा समाजवादी पार्टी की ओर से श्री अजय सिंह ने चुनाव आयुक्त से चर्चा की। प्रारंभ में प्रशासन अकादमी पहुंचने पर श्री जे.एस. माथुर ने श्री नवीन चावला का स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयुक्त श्री चावला प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की तैयारियों का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर भोपाल आये हुये हैं। वे मंगलवार को सुबह 10 बजे प्रशासन अकादमी में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, पुलिस महानिरीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। बैठक के बाद श्री चावला शाम 5.30 प्रशासन अकादमी में पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 7 बजे वे मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक करेंगे। श्री चावला रात्रि में दिल्ली लौट जायेंगे।

 

दिनेश मालवीय#प्रलय श्रीवास्तव