| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube
 

एम.वी.एम.कालेज भोपाल में लोकसभा निर्वाचन 2009 भोपाल संसदीय क्षेत्र के लिये बनाए गए डाक मतपत्र सुविधा केन्द्र पर दूसरे दिन भी पुलिस और होमगार्ड के अधिकारियों-कर्मचारियों और विभिन्न विभागों के वाहन चालकों द्वारा डाक मतपत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का उपयोग किया गया। निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों के द्वारा आवेदन भी जमा कराये गये।

डाक मतपत्र प्रभारी एसडीएम श्री विकास मिश्रा ने बताया कि पुलिस, होमगार्ड के अधिकारियों-कर्मचारियों और सभी विभागों के वाहन चालकों को जो निर्वाचन कार्य में संलग्न है, उनको डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने की सुविधा दी गई है। निर्वाचन कार्य से जुड़े अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र जारी किए जायेंगे जिनके माध्यम से वह मतदान कर सकेंगे। निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र जारी करने के लिए निर्धारित प्रपत्र 12 क में आवेदन किया जा रहा है। जिनके द्वारा यह आवेदन किया जा रहा है उनके प्राप्त आवेदनों का निर्वाचन कार्य में लगाई गई डयूटी की सूची से परीक्षण करने के उपरांत निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र जारी किया जायेगा।

19 और 20 अप्रैल को दिए जायेंगे निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र

एसडीएम श्री मिश्रा ने बताया कि जिन अधिकारियों-कर्मचारियों के द्वारा निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया जा रहा है परीक्षण उपरांत उनको 19 और 20 अप्रैल को एम.वी.एम. कालेज स्थित केन्द्र से दिए जायेंगे।

कमर अली शाह#महेश दुबे