| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube
स्टार प्रचारकों के यात्रा खर्च का हिसाब शामिल नहीं होगा

राज्य शासन ने मध्यप्रदेश में लोकसभा आम चुनाव-2009 के सिलसिले में संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के लिये निर्धारित तिथि को उस संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। राज्य शासन ने यह भी घोषित किया है कि लोकसभा आम चुनाव-2009 के लिये मतदान के दोनों दिन गुरुवार 23 अप्रैल और गुरुवार 30 अप्रैल को संबंधित संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में सामान्य अवकाश का भी दिन होगा।

प्रदेश के 13 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में गुरुवार 23 अप्रैल और 16 संसदीय क्षेत्रों में गुरुवार 30 अप्रैल को मतदान होना निर्धारित है।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आज जारी किये आदेश के अनुसार गुरुवार 23 अप्रैल को खजुराहो, सतना, रीवा, सीधी, शहडोल (अजजा), जबलपुर, मण्डला (अजजा), बालाघाट, छिन्दवाड़ा, होशंगाबाद, विदिशा, भोपाल और बैतूल (अजजा) संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के लिये सार्वजनिक और सामान्य अवकाश रहेगा। इसी प्रकार गुरुवार 30 अप्रैल को मुरैना, भिण्ड (अजा), ग्वालियर, गुना, सागर, टीकमगढ़ (अजा), दमोह, राजगढ़, देवास (अजा), उज्जैन (अजा), मन्दसौर, रतलाम (अजजा), धार (अजजा), इंदौर, खरगौन (अजजा) और खण्डवा संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के लिये सार्वजनिक और सामान्य अवकाश रहेगा।

प्रलय श्रीवास्तव#दिनेश मालवीय