Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts
20 अप्रैल को मतदान दलों का रेण्डमाइजेशन किया जायेगा

जिला मुख्यालय डिण्डौरी पर 20 अप्रैल को प्रात: 9 बजे से मतदान दलों का और माइक्रोआबजर्बर का रेण्डमाइजेशन किया जायेगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जी.पी. कबीरपंथी ने बताया कि रेण्डमाइजेशन कार्य जिला सूचना एवं विज्ञान केन्द्र में किया जायेगा। रेण्डमाइजेशन का काम प्रेक्षक श्रीमती तेजस्वनी पी. कुमार की उपस्थिति में किया जायेगा।

सामग्री वितरण करने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जायेगा

मतदान दलों को सामग्री वितरित करने वाले और सामग्री वापसी लेने वाले कर्मचारियों को सोमवार 20 अप्रैल को पूर्वान्ह 2 बजे से प्रशिक्षण दिया जायेगा। उपरोक्त कर्मचारियों को प्रशिक्षण कलेक्ट्रेट सभागार में दिया जायेगा।

ई.वी.एम. की पेटियां स्ट्रांगरूम में

ई.वी.एम. मशीन का सीलिंग कार्य समाप्त होने के पश्चात 20 अप्रैल को उत्कृष्ट विद्यालय के स्ट्रांग रूम में रखी जायेगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर.एस. द्विवेदी ने बताया कि इस अवसर पर राजनैतिक पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। ई.वी.एम. मशीन को रखने के बाद स्ट्रांग रूम सील किया जायेगा। राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की उपस्थिति में 21 अप्रैल को स्ट्रांग रूम की सील खोलकर ई.वी.एम. मतदान दलों को वितरित की जायेगी।

लोकसभा निर्वाचन का व्यय लेखा प्रत्याशी 21 अप्रैल तक प्रस्तुत करें

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जी.पी. कबीरपंथी ने कहा है कि लोकसभा निर्वाचन 2009 के दौरान विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 103 शहपुरा एवं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 104 डिण्डौरी क्षेत्र के अन्तर्गत किये गये समस्त निर्वाचन व्यय का दैनिक लेखा जिला निर्वाचन कार्यालय डिण्डौरी के कक्ष क्रमांक 25 में जांच हेतु प्रस्तुत करना था। किसी भी प्रत्याशी द्वारा अब तक चुनाव व्यय का लेखा प्रस्तुत नहीं किया गया है। अत: समस्त निर्वाचन व्यय का लेखा अनिवार्य रूप से 21 अप्रैल तक प्रस्तुत किया जाये।

रवि उपाध्याय