| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube
रिजर्व अधिकारी-कर्मचारी भी कर सकेंगे मतदान

लोकसभा निर्वाचन 2009 भोपाल संसदीय क्षेत्र के भोपाल जिले के मतदान दलों में शामिल जिन अधिकारियों- कर्मचारियों ने निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र (ई.डी.सी.) प्राप्त कर लिये हैं वह 23 अप्रैल को मतदान के दिन अपनी डयूटी वाले स्थान पर ही मतदान कर सकेंगे। मतदान दलों में से जिनको रिजर्व के तौर पर रखा गया है उनको मतदान करने के लिए मतदान केन्द्र नियत किए गए हैं।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि भोपाल में रूके रिजर्व मतदान दल के अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के बूथ क्रमांक 13,14 और 15 जो आबकारी कार्यालय कोहेफिजा कलेक्ट्रेट परिसर के सामने स्थित भवन में है, मतदान कर सकेंगे। इसी प्रकार बैरसिया में रूके रिजर्व मतदान दलों के अधिकारी-कर्मचारी ई.डी.सी.द्वारा बूथ क्रमांक 100 जनपद कार्यालय बैरसिया में वोट डाल सकते हैं।

ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जिन्होंने ई.डी.सी.प्राप्त कर लिया है और आकस्मिक तौर पर अपरिहार्य कारणों से उनकी डयूटी निरस्त कर दी गई है वह उनके लिए मतदाता सूची में निर्धारित मतदान केन्द्र को छोड़कर अन्य किसी भी मतदान केन्द्र पर ई.डी.सी. के द्वारा कर मतदान कर सकते हैं।

कमर अली शाह / महेश दुबे