| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube
संप्रेषण व्यवस्था और मजबूत त्रिस्तरीय सेवा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के भोपाल स्थित कार्यालय में हेल्पलाईन और कॉल सेंटर की सुविधा जुटाई गई है। संप्रेषण व्यवस्था मजबूत करने के लिए आंशिक परिवर्तन के साथ अब त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है। आम मतदाता इस त्रिस्तरीय सेवा के जरिए अपने मतदान केन्द्र का क्रमांक और नाम तथा विधानसभा क्षेत्र की जानकारी मतदाता प्राप्त कर सकेंगे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में कॉल सेंटर हेल्पलाईन के तहत दूरभाष नंबर 2555999 पर प्रात: 6 से रात्रि 10 बजे तक जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। सुविधा के आगे और विस्तार के तहत 19 नवंबर से इस नंबर पर चौबीसों घंटे संपर्क किया जा सकेगा।

इसी तरह एसएमएस हेल्पलाईन सेवा भी पृथक से शुरू की गई है। इसके तहत मोबाईल नंबरों 9425601845 और 9425601846 पर कोई भी मतदाता अपने परिचय पत्र का पूर्ण क्रमांक एसएमएस कर उनके मतदान केन्द्र और विधानसभा क्षेत्र की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। यह हेल्पलाईन चौबीसों घंटे कार्य करेगी। इसके अलावा शार्ट कोड नंबर 54466 पर केवल बीएसएनएल सेवा के उपभोक्ता मतदाताओं को अपना फोटो परिचय पत्र क्रमांक एसएमएस कर वांछित जानकारी मिल सकेगी।

इसके अलावा तीसरी व्यवस्था के तहत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की वेबसाईट ड़ङ्ढदृठ्ठड्डण्ठ्ठद्रध्दठ्ठड्डङ्ढद्मण्.दत्ड़.त्द के होम पेज पर सर्च आप्शन में जाकर मतदाता अपने मतदान केन्द्र से संबंधित सभी जानकारी सर्च कर सकेंगे। यह सुविधा भी चौबीसों घंटे कार्यरत रहेगी।

 
 
योगेश शर्मा