| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube
3.37 करोड़ रुपए के काम कर सकेगी चुनाव आयोग की रजामंदी

भोपाल नगर निगम अब 3 करोड़ 37 लाख 27 हजार रुपए की लागत के पेयजल आपूर्ति के काम करा सकेगी। चुनाव आयोग ने पीने के पानी की अहम जरूरत के मद्देनज़र इस काम को अंजाम देने की रजामंदी दे दी है। अलबत्ता, आयोग ने निगम द्वारा प्रस्तावित 6 करोड़ 98 लाख 96 हजार रुपए लागत के पेयजल आपूर्ति के कार्यों को चुनाव के बाद कराने को कहा है। हालांकि उसने इन कार्यों की निविदा प्रकाशित कराए जाने पर ऐतराज नहीं किया है।
चुनाव आयोग द्वारा दी गई रजामंदी के मुताबिक भोपाल नगर निगम दो लाख रूपए से ब्लूमून कॉलोनी के टैंक पर 30 एच.पी. पम्प सेट से प्रदाय और इसकी स्थापना कर सकेगा। इसी तरह 80 लाख 52 हजार रुपए लागत से भोपाल शहर की 14 गैस प्रभावित बस्तियों में 80 और 100 मि.मी. व्यास के डी.आई. पाइप प्रदाय कर पाइप लाइन बिछाने और जोड़ने, 138 लाख रुपए से कोलार अशुध्द जल पंपगृह पर छठवें मोटर पंप सेट की स्थापना और 114 लाख 75 हजार रुपए लागत से कोलार शुध्द जल पंपगृह पर छठवें मोटर पंप सेट की स्थापना भी नगर निगम कर सकेगा।
चुनाव आयोग ने 6 करोड़ 98 लाख 96 हजार रुपए के भोपाल नगर निगम द्वारा प्रस्तावित अन्य पेयजल कार्यों के बारे में कहा है कि इनके टेंडर प्रकाशित या प्रसारित करवाने पर उसे कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन इनमें से किसी पर फील्ड में काम की शुरूआत चुनाव संपन्न होने के बाद ही होगी।

योगेश शर्मा