| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

नई दिल्ली में मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम को नवकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में देश में कार्यरत सभी संस्थाओं में सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिये केन्द्रीय नवकरणीय ऊर्जा सचिव श्री राजीव कपूर द्वारा पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार श्री मनु श्रीवास्तव, प्रबंध संचालक, मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम द्वारा ग्रहण किया गया।

Tuesday, January 24, 2017

केन्द्रीय महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती मेनका गाँधी ने नई दिल्ली में कटनी जिले के ग्राम जातपुर उमरिया की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती काशीबाई विश्वकर्मा को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया।

Thursday, December 22, 2016

राष्ट्रीय दुग्ध दिवस पर मध्यप्रदेश के केन्द्रीय वीर्य संस्थान को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

Saturday, November 26, 2016

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को मंगलवार को नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने रीवा नगर निगम को मिले "वयोश्रेष्ठ सम्मान 2016" की पुरस्कार ट्राफी भेंट की।

Wednesday, November 09, 2016

अंतर्राष्ट्रीय क्लार्क आर बाविन वाइल्ड लाइफ अवार्ड हासिल करने वाले पहले भारतीय बने मध्यप्रदेश के श्री रितेश सिरोठिया।

Tuesday, October 04, 2016

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने नई दिल्ली में अमृत योजना में मध्यप्रदेश को मिले इनसेंटिव अवार्ड केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री वेंकैया नायडू एवं केन्द्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर से ग्रहण किया।

Friday, September 30, 2016

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को कृषि क्षेत्र में मिले पॉलिसी लीडरशिप अवार्ड को नई दिल्ली में किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने ग्रहण किया।

Tuesday, September 08, 2016

पर्यटन के क्षेत्र में प्राप्त प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पर्यटन अवार्ड मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को मंत्रालय में सौंपे गये।

Tuesday, August 02, 2016

राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार समारोह में लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन एवं केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने मध्यप्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य के लिए दिया गया अवार्ड पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा ने प्राप्त किया। निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक एवं एम.डी. श्री हरिरंजन राव मौजूद थे।

Saturday, July 30, 2016

राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार समारोह में लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन एवं केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने मध्यप्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य के लिए दिया गया अवार्ड पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा ने प्राप्त किया। निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक एवं एम.डी. श्री हरिरंजन राव मौजूद थे।

Saturday, July 30, 2016

राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार समारोह में नई दिल्ली में मध्यप्रदेश पर्यटन के लिए लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा से अवार्ड प्राप्त करते हुए पर्यटन निगम के एम.डी. श्री हरिरंजन राव एवं एडीशनल एम.डी. सुश्री तन्वी सुन्द्रियाल।

Saturday, July 30, 2016

भोपाल के सदर मंजिल पशु चिकित्सालय को मिले आई.एस.ओ. अवार्ड प्रमाण-पत्र के साथ चिकित्सालय के अधिकारी/कर्मचारी।

Tuesday, May 03, 2016

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने जमशेदपुर में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मध्यप्रदेश में पेसा एक्ट के तहत किये गये श्रेष्ठ ग्रामीण विकास कार्यों के लिये प्रथम पुरस्कार ग्रहण किया।

Sunday, April 24, 2016

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश को वर्ष 2014-15 का कृषि कर्मण अवार्ड किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन को प्रदान किया।

Saturday, March 19, 2016

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश को प्राप्त कृषि कर्मण अवार्ड मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं कृषि मंत्री श्री गौरी शंकर बिसेन को प्रदान किया।

Thursday, February 18, 2016

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री देवेन्द्र फणनवीस ने नागपुर में मध्यप्रदेश के समग्र पोर्टल को राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस पुरस्कार प्रदान किया।

Friday, January 22, 2016

सीहोर जिले के तत्कालीन कलेक्टर श्री सुदाम खाड़े को बच्चों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने प्रारंभ की गई टिप्पी-टेप यंत्र की खोज के लिए नई दिल्ली में स्कॉच टेक्नोलॉजी अवार्ड - 2015 प्रदान किया गया।

Sunday, December 13, 2015
   

राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने मध्यप्रदेश के बाघ कला के शिल्पी मो. दाउद खत्री को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया।

Wednewday, December 09, 2015

मध्यप्रदेश श्रम विभाग के श्रम सेवा पोर्टल को सीएसआई निहिलेंट ई-गवर्नेंस अवार्ड प्राप्त हुआ। अवार्ड नई दिल्ली में गुरूवार को अपर श्रमायुक्त श्री प्रभात दुबे ने प्राप्त किया।

Friday, December 04, 2015

नई दिल्ली में वित्त मंत्री श्री अरूण जेटली ने होशंगाबाद कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे को नि:शक्तजनों के पुर्नवास संबंधी सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार प्रदान किया। विज्ञान भवन में हुए इस कार्यक्रम में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावरचंद गहलोत भी मौजूद थे।

Thursday, December 03, 2015

 केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री अरूण जेटली ने नई दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला - 2015 में मध्यप्रदेश पेवेलियन को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया। मध्यप्रदेश पेवेलियन का विषय "मेक इन मध्यप्रदेश" था।

Thursday, November 27, 2015

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में "इंडिया टूडे कॉनक्लेव" में गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह से मध्यप्रदेश को कृषि के क्षेत्र में मिले पहले राज्य का पुरस्कार ग्रहण किया। इस दौरान विभिन्न राज्य के मुख्यमंत्री उपस्थित थे।

Friday, November 06, 2015

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में इकॉनामिक टाइम्स के तीसरे "इन्फ्रा फोकस" समिट में अधोसंरचना के क्षेत्र में तेजी से प्रगति करते राज्य का अवार्ड केन्द्रीय वन और पर्यटन राज्य मंत्री श्री प्रकाश जावडे़कर से ग्रहण किया।

Thursday, September 24, 2015

पर्यटन राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा ने राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से नई दिल्ली में शुक्रवार को मध्यप्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में घोषित पुरस्कार ग्रहण किये।

Saturday, September 19, 2015

केन्द्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने मध्यप्रदेश के वाणिज्य कर विभाग को वेब रतन अवार्ड से सम्मानित किया।

Sunday, March 26, 2015

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री जयंत सिन्हा ने नई दिल्ली में मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा को स्कॉच नेशनल चेलेंजर अवार्ड-2015 से सम्मानित किया।

Sunday, March 22, 2015

महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह को महिला सशक्तिकरण के लिए केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री जयंत सिन्हा ने स्कॉच चेलेन्जर अवार्ड से सम्मानित किया।

Sunday, March 21, 2015

केन्द्रीय पंचायत-ग्रामीण विकास मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने नई दिल्ली में मध्यप्रदेश को नवाचारों के लिए राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा।

Sunday, February 19, 2015

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से विमानन निदेशक श्री अनंत सेठी के नेतृत्व में प्रदेश के पायलटों ने भेंट कर उत्तराखंड आपदा बचाव कार्यों के लिये प्राप्त केप्टन विलियम जे. कोस्सलर यू.एस.सी.जी. अवार्ड मिलने की जानकारी से अवगत करवाया।

Sunday, February 16, 2015

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज नई दिल्ली में मध्यप्रदेश के नीमच में एशिया का सबसे बड़ा सौर संयंत्र स्थापित करने के लिए राज्य के ऊर्जा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल को पुरस्कृत किया।

Sunday, February 15, 2015

वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार को प्रबंध संचालक वन विकास निगम श्री आर.एन. सक्सेना ने कोलकाता में प्राप्त ग्रीनटेक एन्वायरमेंट अवार्ड सौंपा।

Sunday, February 01, 2015

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को पुणे में भारतीय छात्र संसद फाउण्डेशन के पाँचवें अधिवेशन में "आदर्श मुख्यमंत्री" सम्मान से विभूषित किया गया।

Sunday, January 12, 2014

केन्द्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीनीकृत ऊर्जा मंत्री श्री पीयूष गोयल से नई दिल्ली में ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ऊर्जा के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य का पुरस्कार लेते हुए।

Saturday, January 10, 2014

अंतर्राष्ट्रीय विकलांग व्यक्ति दिवस पर नई दिल्ली में राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी ने ग्वालियर कलेक्टर श्री पी. नरहरि, इन्दौर कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी, भोपाल के श्री रोहित त्रिवेदी एवं इन्दौर की सुश्री राबिया खान को नि:शक्तजन कल्याण के उत्कृष्ट प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया।

Wednesday, December 03, 2014

नई दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में केन्द्रीय संस्कृति राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने गुरूवार को मध्यप्रदेश के मंडप को रजत पदक प्रदान किया।

Thursday, November 27, 2014

मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा को संस्कृति विभाग के उपक्रम ‘‘स्वराज संस्थान’’ द्वारा संचालित रेडियो आजाद-हिन्द को प्राप्त साउथ एशिया अवार्ड की जानकारी संस्कृति संचालक श्रीमती रेनु तिवारी ने दी।

Thursday, November 13, 2014

 स्कूल शिक्षा मंत्री श्री पारस जैन को अपर मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती और अन्य अधिकारियों ने विभाग के समग्र शिक्षा पोर्टल को प्राप्त स्कॉच गोल्ड अवार्ड से अवगत करवाया।

Tuesday, September 23, 2014

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मध्यप्रदेश के पंचायत दर्पण वेब पोर्टल को मध्यप्रदेश की महिला एवं बाल-विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने रविवार को नई दिल्ली में स्कॉच डिजिटल इन्क्लूजन अवार्ड से सम्मानित किया।

Tuesday, September 23, 2014

केन्द्रीय श्रम, इस्पात तथा खान मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर और महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने रविवार को इंडिया हेबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में मध्यप्रदेश सामाजिक सुरक्षा मिशन के “समग्र पोर्टल” को प्रतिष्ठित प्लेटिनम स्कॉच अवार्ड से सम्मानित किया।

Tuesday, September 22, 2014

केंद्रीय इस्पात एवं खान मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ई-लाड़ली लक्ष्मी को  मिला प्लेटिनम अवार्ड महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह को नई दिल्ली में प्रदान किया।

Tuesday, September 21, 2014

म.प्र. की महिला बाल-विकास विभाग की दो वेबसाइट को नई दिल्ली में महिला एवं बाल-विकास मंत्री श्रीमती माया सिहं ने स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड प्रदान किया।

Tuesday, September 19, 2014

मध्यप्रदेश के ऑनलाइन हायर एजुकेशन लोन मॉनिटरिंग सिस्टम को हाल ही में पुणे में प्राप्त “मंथन” अवार्ड आज मंत्री-परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को प्रस्तुत किया गया।

Tuesday, August 12, 2014

मध्यप्रदेश में अनाज के सुरक्षित भण्डारण में सायलो बेग के उपयोग के लिए गुरूवार को नई दिल्ली में रयासन एवं उर्वरक मंत्री श्री अनंत कुमार ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री कुँवर विजय शाह को अवार्ड प्रदान किया।

Friday, July 18, 2014

नई दिल्ली के इंडिया हेबिटेट सेंटर में आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश को प्रतिष्ठित स्कॉच फायनेंशियल इन्क्लूजन और डीपनिंग अवार्ड 2014 तथा स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट सर्टिफिकेट से सम्मानित किया किया गया। अपर मुख्य सचिव श्रीमती अरूणा शर्मा ने सांसद मीनाक्षी लेखी और पूर्व मुख्य महालेखा परीक्षक श्री विनोद राय से यह अवार्ड ग्रहण किया।

Saturday, June 21, 2014

मध्यप्रदेश के पर्यटन राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा ने नई दिल्ली में विज्ञान भवन में केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री श्री शशि थरूर से सर्वोत्तम पर्यटन प्रदेश का राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार प्राप्त किया।

Tuesday, February 18, 2014

राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को नई दिल्ली में "कृषि कर्मण अवार्ड" प्रदान किया। किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन भी उपस्थित थे।

Tuesday, February 10, 2014

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मुम्बई में सीएनबीसी टीवी 18 द्वारा प्रदान किये गये स्टेट ऑफ द ईयर पुरस्कार ग्रहण किया।

Tuesday, January 13, 2014

राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने नई दिल्ली में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सेवाएँ और सुविधाएँ मुहैया करवाने के लिए मध्यप्रदेश को घोषित सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार प्रदेश के आयुक्त सामाजिक न्याय श्री व्ही.के. बाथम को प्रदान किया।

Tuesday, October 01, 2013

नई दिल्ली में प्रेक्टिस फॉर स्मार्ट गवर्नेंस पर हुई 33वीं स्कॉच समिट में अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा श्रीमती अजिता वाजपेयी पाण्डेय ने प्लेटिनम स्कॉच पुरस्कार प्राप्त किया।

Tuesday, Sepetember 03, 2013

महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती रंजना बघेल और महिला-वित्त विकास निगम की अध्यक्ष श्रीमती  सुधा जैन ने नई दिल्ली में केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री श्री शशि थरूर से मध्यप्रदेश को मिले ‘‘पब्लिक सर्विस अवार्ड-2013’’ को प्राप्त किया।

Friday, July 19, 2013

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में उप राष्ट्रपति डा. हामिद अंसारी से चेन्ज ओवर इकानोमिक केटेगरी अवार्ड प्राप्त किया।

Wednesday, June 26, 2013

मध्यप्रदेश पर्यटन निगम अध्यक्ष डॉ मोहन यादव को फिल्म अभिनेता श्री तुषार कपूर ने लोनली प्लेनेट ग्रुप के ‘बेस्ट इंडियन डेस्टीनेश फॉर वाईल्ड लाईफ‘ पुरस्कार प्रदान किया।

Saturday, June 08, 2013

राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने नई दिल्ली में विकलांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण के लिए मध्यप्रदेश को सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता का अतिरिक्त पुरस्कार (नियोक्ता) सामाजिक न्याय विभाग के सचिव/आयुक्त श्री वी.के. वाथम को प्रदान किया।

Wednesday, February 06, 2013

प्रदेश के बैतूल जिले की साकादेही ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती हेमलता वाडिवा ने नई दिल्ली में श्रीमती सोनिया गांधी से 8वें मनरेगा दिवस पर मनरेगा में उत्कृष्ट कार्य करने वाली पंचायत का पुरस्कार ग्रहण किया। इस दौरान प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री जयराम रमेश भी उपस्थित थे।

Saturday, February 02, 2013

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से राष्ट्रपति भवन, में खाद्यान्न उत्पादन में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मध्यप्रदेश को मिला ‘‘कृषि कर्मण अवार्ड 2011-12’’ ग्रहण करते हुए। केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री शरद पवार और प्रदेश के कृषि विकास और कृषक कल्याण मंत्री श्री रामकृष्ण कुसमरिया भी इस दौरान उपस्थित थे।

Tuesday, January 15, 2013

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से राष्ट्रपति भवन, में खाद्यान्न उत्पादन में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मध्यप्रदेश को मिला ‘‘कृषि कर्मण अवार्ड 2011-12’’ ग्रहण करते हुए। केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री शरद पवार और प्रदेश के कृषि विकास और कृषक कल्याण मंत्री श्री रामकृष्ण कुसमरिया भी इस दौरान उपस्थित थे।

Tuesday, January 15, 2013

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में शनिवार को लोक सभा अध्यक्ष श्रीमती मीरा कुमार से आई.बी.एन. 7 डायमंड स्टेट अवार्ड प्राप्त किया।

Sunday, December 23, 2012

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में शनिवार को लोक सभा अध्यक्ष श्रीमती मीरा कुमार से आई.बी.एन. 7 डायमंड स्टेट अवार्ड प्राप्त किया। किया।

Sunday, December 23, 2012

मध्यप्रदेश को कलकत्ता में कम्प्यूटर सोसायटी ऑफ इण्डिया की ओर से ई-उपार्जन के लिए अवार्ड ऑफ एक्सीलेन्स प्राप्त हुआ।

Sunday, December 02, 2012

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में इंडिया टुडे ग्रुप के ‘‘स्टेट ऑफ स्टेट्स’’ कार्यक्रम में केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री शरद पवार से मेक्रो इकोनामी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार ग्रहण किया।

Thursday, November 01, 2012

केन्द्रीय मंत्री श्री सलमान खुर्शीद ने गत दिवस मध्यप्रदेश को सूचना प्रौद्योगिकी तथा कृषि के क्षेत्र में तीन अवार्ड दिये।

Monday, September 24, 2012

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री श्री हरीश रावत ने किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री डा. रामकृष्ण कुसमरिया को वर्ष 2012 के लिए प्रतिष्ठित कृषि नेतृत्व अवार्ड नई दिल्ली में प्रदान कर सम्मानित किया।

Thursday, September 20, 2012

ग्वालियर कलेक्टर श्री पी.नरहरि ने राष्ट्रीय न्यास का पुरस्कार प्राप्त किया।

Thursday, September 06, 2012

मध्यप्रदेश के लोक सेवा प्रबंधन राज्य मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने सोमवार को न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र का लोक सेवा अवार्ड लिया।

Tuesday, June 26, 2012

मध्यप्रदेश के लोक सेवा प्रबंधन राज्य मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने सोमवार को न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र का लोक सेवा अवार्ड लिया।

Tuesday, June 26, 2012

राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस पर केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री जयराम रमेश, पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मामलों के मंत्री श्री पवन सिंह धाटोवार और केन्द्रीय पंचायत राज्य मंत्री श्री बी.कृष्णचंद्र देव ने मध्यप्रदेश की श्रेष्ठ पंचायतों को पुरस्कृत किया।

Tuesday, April 24, 2012

राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस पर केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री जयराम रमेश, पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मामलों के मंत्री श्री पवन सिंह धाटोवार और केन्द्रीय पंचायत राज्य मंत्री श्री बी.कृष्णचंद्र देव ने मध्यप्रदेश की श्रेष्ठ पंचायतों को पुरस्कृत किया।

Tuesday, April 24, 2012

समग्र स्वच्छता अभियान के अंतर्गत म.प्र. की 212 ग्राम पंचायत का चयन इस वर्ष निर्मल ग्राम पुरस्कार के लिए हुआ है। राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा पाटिल ने गत दिवस नई दिल्ली में आयोजित समारोह में प्रतीक स्वरूप रीवा जिले की ग्राम पहारखा की सरपंच श्रीमती रामकली साकेत को पुरस्कृत किया।

Friday, March 23, 2012

केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री श्री सुशील कुमार शिन्दे ने आज विज्ञान भवन में म.प्र. पावर ट्रांसमिशन कम्पनी लिमिटेड को ट्रांसमिशन परियोजनाओं के त्वरित क्रियान्वयन के लिये राष्ट्रीय पुरस्कारों के अंतर्गत रजत शील्ड और प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया। पुरस्कार कम्पनी के प्रबंध निदेशक श्री उमेश राउतजी ने ग्रहण किया।

Thursday, March 22, 2012

मध्यप् को विकास प्रक्रिया में जन-सहभागिता के लिये स्थापित यूएनडीपी और केन्द्रीय योजना आयोग का पुरस्कार दिया गया। चित्र में प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक डा. एम.एस. स्वामीनाथन से प्रदेश के योजना सचिव श्री एस.आर. मोहन्ती पुरस्कार ग्रहण करते हुए।

Wednesday, March 14, 2012

राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा देवीसिंह पाटिल ने विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में पर्यटन के क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धियों के लिये मध्यप्रदेश को पुरस्कृत किया। प्रदेश के पर्यटन मन्त्री श्री तुकोजीराव पवार और पर्यटन विकास निगम के अघ्यक्ष श्री मोहन यादव ने राष्ट्रपति के हाथो से पुरस्कार ग्रहण किये।

Wednesday, February 29, 2012

मध्यप्रदेश में हिन्दी विश्वविद्यालय स्थापित करने पर अखिल भारतीय भाषा साहित्य परिषद् ने उच्च शिक्षा मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा को राष्ट्रभाषा गौरव सम्मान से सम्मानित किया।

Tuesday, February 21, 2012

भुवनेश्वर (उड़ीसा) में ई-गवर्नेंस संबंधी राष्ट्रीय सम्मेलन में मध्यप्रदेश के ग्वालियर में लागू जनमित्र समाधान केन्द्र को राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस अवार्ड प्रदाय किया गया। अवार्ड तत्कालीन ग्वालियर कलेक्टर और वर्तमान में मुख्यमंत्री के अपर सचिव श्री आकाश त्रिपाठी ने प्राप्त किया।

Friday, February 10, 2012

वन मंत्री श्री सरताज सिंह को जीआईएस प्रणाली के उपयोग के लिए प्राप्त पुरस्कार विभागीय अधिकारियों ने प्रस्तुत किया।

Thursday, February 09, 2012

वन मंत्री श्री सरताज सिंह को वन विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली सस्टेनेवल डेवलपमेंट समिट 2012 में प्राप्त ‘‘ग्रीन ग्लोब अवार्ड’’ सौंपा।

Monday, February 06, 2012

केन्द्रीय पर्यटन मंत्री श्री सुबोधकांत सहाय ने मध्यप्रदेश को ‘‘बेस्ट टूरिज्म बोर्ड आफ द ईयर अवार्ड’’ से हाल ही में सम्मानित किया। यह अवार्ड अध्यक्ष मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम डा. मोहन यादव ने ग्रहण किया।

Monday, December 19, 2011

नई दिल्ली में भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में मध्यप्रदेश को दूसरा सर्वश्रेष्ठ पेवेलियन घोषित किया गया। केन्द्रीय वाणिज्य सचिव श्री राजीव खुल्लर से यह पुरस्कार मध्यप्रदेश की ओर से मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम के प्रंबध संचालक श्री विनोद सेमवाल ने प्राप्त किया।

Sunday, November 27, 2011

केन्द्रीय पर्यटन मंत्री श्री सुबोधकांत सहाय ने शुक्रवार को नई दिल्ली में ‘‘बेस्ट टूरिज्म स्टेट अवार्ड’’ मध्यप्रदेश अध्यक्ष राज्य पर्यटन विकास निगम डा. मोहन यादव तथा सचिव पर्यटन श्री पंकज राग को प्रदान किया।

Saturday, October 29, 2011

मध्यप्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में अनूठे प्रयोग के लिए ‘‘जी.एम.आर. एक्स्प्रेस ट्रेवल वर्ल्ड अवार्ड 2010-11’’ से आज नई दिल्ली में आयोजित एक समरोह में सम्मानित किया गया। केन्द्रीय पयर्टन मंत्री श्री सुबोधकांत सहाय ने प्रबंध निदेशक मध्यप्रदेश राज्य पयर्टन निगम श्री पंकज राग को यह अवार्ड प्रदान किया।

Thursday, July 28, 2011

मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम को सोमवार को नई दिल्ली में पर्यटन के विकास के लिये तीन विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिये पुरस्कृत किया गया। पर्यटन मंत्री श्री तुकोजीराव पवार ने मध्यप्रदेश की ओर से पुरस्कार ग्रहण किये। इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती मीरा कुमार, केन्द्रीय पर्यटन मंत्री श्री सुबोधकांत सहाय तथा फिल्म अभिनेत्री सुश्री प्रियंका चोपड़ा भी विशेष रूप से मौजूद थीं।

Monday, March 28, 2011

राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा देवीसिंह पाटिल ने बुधवार को नई दिल्ली में बालाघाट जिले की जनपद पंचायत बैहर के ग्राम पंचायत कोहका की आदिवासी सरपंच श्रीमती बुंदियाबाई टेकाम को निर्मल ग्राम पुरस्कार से सम्मानित किया।

Wednesday, March 23, 2011

बर्लिन (जर्मनी) में पिछले दिनों आयोजित पेसिफिक एशिया ट्रेवल राईटर एसोसियेशन द्वारा आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश पर्यटन निगम को बेस्ट स्टेट फार वाईल्ड लाइफ एण्ड हेरिटेज अवार्ड से सम्मानित किया गया। म.प्र. पर्यटन निगम के मुख्य महाप्रबंधक (मार्केटिंग) श्री ओ.व्ही. चौधरी ने श्री रे ब्लूम, आइमेक्स ग्रुप यू.के. एवं श्री सागर अहलूवालिया, महासचिव, पेसिफिक एशिया ट्रेवल राईटर एसोसियेशन से यह सम्मान प्राप्त किया।

Friday, March 18, 2011

राष्ट्रीय न्यूज चैनल एन.डी.टी.वी. के श्री प्रणय रॉय ने मंगलवार को नई दिल्ली में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को "इंडियन अवार्ड ऑफ द इयर" से सम्मानित किया।

Tuesday, February 15, 2011

मध्यप्रदेश को ई-शासन में उत्कृष्ट कार्य के लिए भारत सरकार ने ई. गवर्नेंस अवार्ड से सम्मानित किया। महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री के. शंकरनारायण गुरूवार को औरंगाबाद, महाराष्ट्र में पुरस्कार प्रदान करते हुए।

Thursday, February 10, 2011

मध्यप्रदेश को सर्वश्रेष्ठ प्रचार एवं प्रमोशन कैम्पेन का टूडेज ट्रेवलर अवार्ड-2010 से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड केन्द्रीय पर्यटन मंत्री कुमारी शैलजा ने बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह प्रबंध निदेशक मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम श्री हरिरंजन राव को प्रदान किया।

Thursday, September 23, 2010

मध्यप्रदेश को सर्वश्रेष्ठ पर्यटन राज्य अवार्ड प्रदान किया गया है। यह अवार्ड प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव श्री टी.के.ए. नायर ने शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में मध्यप्रदेश पर्यटन के प्रबंध निदेशक श्री हरिरंजन राव ने प्राप्त किया।

Saturday, September 04, 2010

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के राष्ट्रीय पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा पाटिल की उपस्थिति में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यमंत्री श्री दिनशॉ पटेल ने नई दिल्ली के विज्ञान भवन में श्रीजी पोलीमर्स, इंडिया उज्जैन के चेयरमेन श्री आनंद बांगड़ को नेशनल अवार्ड-2009 रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट के लिये प्रदान कर सम्मानित किया।

Friday, September 03, 2010

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने रविवार को राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली में हुए एक समारोह में राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा पाटील से राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार 2010 प्राप्त किया।

Sunday, August 29, 2010

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने रविवार को राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली में हुए एक समारोह में राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा पाटील से राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार 2010 प्राप्त किया।

Sunday, August 29, 2010

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में सिविल सर्विस डे के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रशासनिक अधिकारी श्री संजय दुबे को सम्मानित किया।

Wednesday, April 21, 2010

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में सिविल सर्विस डे के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रशासनिक अधिकारी श्री गुलशन बामरा को सम्मानित किया।

Wednesday, April 21, 2010

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने बुधवार को विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित सिविल सर्विस डे के अवसर पर म.प्र. के आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारियों को प्रशंसकीय कार्य के लिये पुरस्कृत किया।

Wednesday, April 21, 2010

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में सिविल सर्विस डे के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रशासनिक अधिकारी श्रीमती रश्मि शमी को सम्मानित किया।

Wednesday, April 21, 2010

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में सिविल सर्विस डे के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले मध्यप्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों को सम्मानित किया।

Wednesday, April 21, 2010

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में सिविल सर्विस डे के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रशासनिक अधिकारी श्री जयदीप गोविंद को सम्मानित किया।

Wednesday, April 21, 2010

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में सिविल सर्विस डे के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने पर अपर मुख्य सचिव एवं नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री ओ.पी. रावत को सम्मानित किया।

Wednesday, April 21, 2010

भारत के उपराष्ट्रपति श्री हामिद अंसारी ने सोमवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में मध्यप्रदेश को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन पुरस्कार प्रदान किया। पुरस्कार प्राप्त करते हुए लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण सचिव श्री एस.आर. मोहन्ती एवं आयुक्त स्वास्थ्य मनोहर अगनानी।

Monday, April 12, 2010

भारत के उपराष्ट्रपति श्री हामिद अंसारी ने सोमवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में मध्यप्रदेश को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन पुरस्कार प्रदान किया। पुरस्कार प्राप्त करते हुए लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण सचिव श्री एस.आर. मोहन्ती एवं आयुक्त स्वास्थ्य मनोहर अगनानी।

Monday, April 12, 2010

विदेश मंत्री श्री प्रणव मुखर्जी ने बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में पर्यटन मंत्रालय द्वारा पर्यटन के क्षेत्र में विशेष उपलब्धियों के लिये मध्यप्रदेश को चार राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार प्रदान किये गये। यह पुरस्कार सचिव पर्यटन श्री ईकबाल सिंह बैस तथा मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री अश्विनी लोहानी ने ग्रहण किये।

 

केन्द्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्रीमती अम्बिका सोनी ने सोमवार को नई दिल्ली में मध्यप्रदेश को मोस्ट एडवेन्चर टूरिज्म फ्रेण्डली स्टेट अवार्ड प्रदान किया।

Tuesday, December 18, 2007

राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के हाथों मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने सरपंचों की ओर से निर्मल ग्राम पुरस्कार प्राप्त किया।

Friday, May 04, 2007

राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के हाथों मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने सरपंचों की ओर से निर्मल ग्राम पुरस्कार प्राप्त किया।

Friday, May 04, 2007

राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम द्वारा नई दिल्ली में बुधवार को भिण्ड जिले के श्री सीताराम शर्मा को मरणोपरान्त शौर्य चक्र से अलंकृत किया गया। उनकी धर्म पत्नि श्रीमती सियादेवी ने शौर्य चक्र ग्रहण किया। ।

Thursday, April 12, 2007