| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप

कार्यालय कलेक्टर (जिला जनसंपर्क विभाग)
जिला अलीराजपुर (म.प्र.)

क्रमांक/42/स्था./2013 

अलीराजपुर, दिनांक ..............

(सहायक ग्रेड-3 सह डाटा एंट्री ऑपरेटर एवं
भृत्य/चौकीदार के पद हेतु संविदा पर नियुक्ति
)
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि
20.9.2013

आयुक्त, जनसंपर्क संचालनालय, भोपाल के पत्र क्रमांक ए-1-13/2013/जसंस/स्था/4088 दिनांक 14.6.2013 एवं संयुक्त संचालक, जनसंपर्क इंदौर द्वारा नवगठित जिलों में जनसंपर्क कार्यालय की स्थापना तथा अमले की भर्ती के संबंध में निर्देश प्राप्त होकर भर्ती प्रक्रिया (संविदा आधार पद पर) पूर्ण किये जाने के निर्देश होने से अलीराजपुर जनसंपर्क कार्यालय हेतु (..जा./.जा. वर्ग के) उम्मीदवारों से संलग्न निर्धारित प्रपत्र में आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं :-

क्र

रिक्त पदों का नाम

कुल पद संख्या

आरक्षित वर्ग

 संविदा पर वेतनमान के न्यूनतम पर ग्रेड पे सहित

1.

सहायक ग्रेड-3/सह डाटा एंट्री ऑपरेटर (संविदा)

01

..जा.

5200-20200अग्रेड पे 1900

2.

भृत्य (संविदा)

01

..जा.

4440-7440अग्रेड पे 1300 संविदा (कलेक्टर दर पर)

3.

चौकीदार (संविदा)

01

.जा.

4440-7440अग्रेड पे 1300 संविदा (कलेक्टर दर पर)

2. शासन निर्देशानुसार जिला स्तर पर चयन संबंधित कार्यवाही कर योग्य एवं चयनित उम्मीदवारों की सूची जनसंपर्क संचालनालय, .प्र. भोपाल को उपलब्ध कराई जाना है। उम्मीदवारों के चरित्र सत्यापन/जाति प्रमाण पत्र की पुष्टि आदि के औपचारिकता पूर्ण कर उनके नियुक्ति आदेश आयुक्त, जनसंपर्क विभाग भोपाल से जारी होंगे।

पद का नाम वेतनमान एवं शैक्षणिक योग्यता/अर्हता - सहायक ग्रेड-3 सह डाटा एंट्री ऑपरेटर (संविदा) वेतनमान 5200-20200+ग्रेड पे 1900 (संविदा) पर वेतनमान के न्यूनतम पद पर ग्रेड पे

3. शैक्षणिक योग्यता मा.शि. मण्डल से पुरानी पद्धति अंतर्गत 11वीं (हायर सेकेंडरी) अथवा 10+2 पद्धति से 12वीं उत्तीर्ण तथा म.प्र. शीघ्र लेखन मुद्रलेखन परीक्षा परिषद् भोपाल से हिन्दी मुद्रलेखन उत्तीर्ण होने के साथ ही निम्नांकित शासन द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थाओं में से किसी एक से कम्प्यूटर डिप्लोमा प्राप्त हो -

1. Diploma from all Universities recognized by UGC.

2. Diploma from all  Open Universities recognized by UGC.

3. Diploma level examination from DOEACC.

4. Modern Office Management Course from Govt. Polytechnic College.

5. Govt. I.T.I.  द्वारा एक वर्षीय Computer Operator programming Assistant (COPA) Certificate.

चौकीदार/भृत्य संविदा वेतनमान 4440-7440+ग्रेड पे 1300 संविदा (कलेक्टर दर पर) योग्यता कक्षा 8वीं उत्तीर्ण।

विज्ञप्ति की शर्त :- 1. आयु सीमा :- आवेदक की आयु दिनांक 1.1.2013 की स्थिति में 18 वर्ष से कम नहीं होना चाहिये एवं अधिकतम आयु सीमा -

2. पुरुष आवेदक (अनुसूचित जाति/जनजाति) - 45 वर्ष

3. महिला आवेदक (अनुसूचित जाति/जनजाति) - 45 वर्ष

4. विधवा/परित्यक्ता, तलाकशुदा महिला आवेदक (अनुसूचित जाति/जनजाति) - 45 वर्ष

5. सभी प्रकार की छूट को शामिल करते हुये किसी भी स्थिति में किसी भी प्रवर्ग के लिये अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होगी।

6. मूल निवासी - आवेदक को म.प्र. का मूल निवासी होना अनिवार्य है। मूल निवासी होने के संबंध में सक्षम अधिकारी के प्रमाण पत्र की सत्यापित छायाप्रति आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य है।

7. जाति - अनुसूचित जाति/जनजाति के संबंध में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) द्वारा जारी स्थायी जाति प्रमाण पत्र की सत्यापित छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य है।

8. रोजगार पंजीयन - .प्र. के किसी भी रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन होना आवश्यक है, रोजगार कार्यालय के जीवित पंजीयन क्रमांक एवं दिनांक पुष्टि हेतु पंजीयन कार्ड की सत्यापित छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य है।

9. चयन प्रक्रिया - उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार दोनों या किसी एक के माध्यम से किया जायेगा। चयन प्रक्रिया में संशोधन का अधिकार कलेक्टर अलीराजपुर का रहेगा।

टिप्पणी :- 1. पद की निर्धारित अर्हता न्यूनतम है। अतः इन योग्यताओं को धारित कर लेने से ही उम्मीदवार लिखित परीक्षा/साक्षात्कार हेतु पात्र नहीं हो जाता है यदि आवेदकों की संख्या अधिक होती है और सभी उम्मीदवारों के लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के लिये बुलाया जाना सुविधाजनक नहीं हुआ, तो न्यूनतम अर्हताधारी उम्मीदवारों में से मेरिट/योग्यता के आधार पर समीक्षा कर आवश्यक संख्या में ही आवेदकों को बुलाया जा सकेगा। इस संबंध में नियुक्तिकर्ता अधिकारी का निर्णय अंतिम होगा।

2. यदि आवेदक जिला श्योपुर, मुरैना, दतिया, ग्वालियर, भिण्ड, शिवपुरी तथा गुना में सहारिया जनजाति जिला मण्डला, डिण्डौरी, शहडोल, उमरिया तथा बालाघाट में बैगा, जनजाति एवं जिला छिन्दवाड़ा में दातिया विकासखण्ड में भारिया जनजाति के हैं, विज्ञप्ति पद के लिये आवेदन करता है, और विहित की गई न्यूनतम अर्हता रखता है, तो उसे भर्ती से संबंधित प्रक्रिया का अनुसरण किये बिना उक्त पद पर नियुक्त किया जाएगा। शेष रिक्त पदों की पूर्ति हेतु कार्यवाही की जावेगी।

पद स्थापना - अलीराजपुर जिले में संबंधित जनसंपर्क विभाग अंतर्गत रिक्त स्थानों पर की जावेगी शासकीय सेवा में कार्यरत कर्मचारी यदि आवेदन करते हैं तो उन्हें अपने आवेदन के साथ नियुक्तिकर्ता अधिकारी का अनापत्ति प्रमाण पत्र संलग्न करना अनिवार्य है।

3. आवेदन पत्र पर आवेदक का पासपोर्ट साइज का फोटो चस्पा करना अनिवार्य है जो राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित होना अनिवार्य है।

4. दिनांक 31.12.88 के पूर्व या 31.12.88 के पश्चात् के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी को अपने आवेदन पत्र के साथ तद्विषयक प्रमाण पत्र की प्रमाणित छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य है।

5. डूब क्षेत्र के उम्मीदवार को तद्विषयक प्रमाण पत्र की प्रमाणित छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य। 6. ऐसा कोई पुरुष उम्मीदवार जिसे किसी महिला के विरुद्ध किसी अपराध में दोष सिद्ध ठहराया गया हो नियुक्ति के लिए पात्र नहीं होगा।

7. ऐसा कोई पुरुष उम्मीदवार जिसकी एक से अधिक पत्नी जीवित हों नियुक्ति के लिए पात्र नहीं होगा। इसी प्रकार कोई भी स्त्री जिसने एक ऐसे व्यक्ति से विवाह किया है, जिसकी पहले से एक पत्नी जीवित है नियुक्ति के लिए पात्र नहीं होगी। 8. प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना होंगे। एक आवेदन में एक से अधिक पद का उल्लेख होने पर आवेदन अमान्य कर दिया जावेगा एवं आवेदक को एक पद के लिए एक ही आवेदन करना होगा।

9. . पुरुष उम्मीदवार का विवाह 21 वर्ष तथा महिला उम्मीदवार का विवाह 18 वर्ष की आयु के पूर्व होने की स्थिति में वे अपात्र होंगे। ख. 26 जनवरी, 2001 को या उसके बाद तीसरे बच्चे का जन्म होने पर उम्मीदवार अपात्र होंगे।

10. आवेदन पत्र के साथ लगाये जाने वाले शैक्षणिक अर्हता एवं अन्य सभी प्रमाण पत्रों की छायाप्रतियाँ सत्यापित होना अनिवार्य है। 11. निर्धारित प्रारूप में पूर्ण रूप से भरा हुआ आवेदन पत्र कलेक्टर कार्यालय जिला अलीराजपुर की स्थापना शाखा के नाम संबोधित होना चाहिये।

12. इच्छुक आवेदक अपने आवेदन पत्र कलेक्टर अलीराजपुर के पते पर डाक द्वारा भी भिजवा सकते हैं, जो अंतिम तिथि 20 सितम्बर, 2013 को सायं 5.30 बजे तक कार्यालय में अनिवार्य रूप से प्राप्त हो जाना चाहिए। विलंब से प्राप्त होने वाले आवेदन पत्र पर विचार नहीं होगा। डाक से विलंब से प्राप्त होने पर इस कार्यालय की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

13. आवेदन पत्र कार्यालय कलेक्टर अलीराजपुर के कार्यालय में कार्यालयीन समय में भी जमा किये जावेंगे जो अंतिम तिथि 20 सितम्बर 2013 को सायं 5.30 बजे तक कार्यालय में अनिवार्य रूप से प्राप्त हो जाना चाहिये। 14. निर्धारित तिथि एवं समय के पश्चात किसी भी माध्यम से प्राप्त होने वाले तथा निर्धारित प्रारूप में आवेदन न होने पर एवं अपूर्ण पत्रों पर विचार नहीं किया जावेगा, एवं आवेदन निरस्त माना जावेगा।

कलेक्टर
जिला अलीराजपुर (.प्र
.)