| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

कार्यालय कलेक्टर, जिला कटनी (म.प्र.)

क्रमांक/7411/स्थापना शाखा/लो.से.प्र./2014 कटनी, दिनांक जुलाई 2016
विज्ञप्ति
(लोक सेवा प्रबंधन कार्यालय हेतु कार्यालय सह डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के पद पर संविदा नियुक्ति हेतु विज्ञप्ति)

म.प्र. शासन राजस्व विभाग मंत्रालय भोपाल का परिपत्र क्रमांक-एफ-2-10/2012/सात/4-ए भोपाल दिनांक 04 मार्च-2014 एवं समसंख्यक पत्र दिनांक 11 सितम्बर-2014 तथा दिनांक 26 सितम्बर 2014 के अनुपालन में लोक सेवाओं के प्रदाय के गारंटी अधिनियम-2010 के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कार्यालय सहायक सह डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों की पूर्ति संविदा आधार पर रुपये 10,000/- (अंकन दस हजार रुपये) मानदेय पर नियुक्ति हेतु योग्य उम्मीदवारों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन-पत्र कार्यालयीन दिवसों में अंतिम तिथि 26.08.2016 तक आमंत्रित किये जाते हैं। नियत तिथि के पश्चात प्राप्त होने वाले आवेदन-पत्रों पर विचार नहीं किया जावेगा। डाक द्वारा विलम्ब से प्राप्त अथवा व्यक्तिशः विलम्ब से प्राप्त आवेदन-पत्रों पर कार्यालय का कोई उत्तरदयत्वि नहीं होगा।

पद का नाम क्र. वर्ग पुरुष महिला योग
कार्यालय सहायक सह डाटा एन्ट्री ऑपरेटर 1 अनारक्षित 04 02 06
2 अनुसूचित जनजाति 02 01 03
3 अनुसूचित जाति 01 पद अनारक्षित   01
4. अन्य पिछड़ा वर्ग 01 01 02
  कुल योग     12

1. शैक्षणिक योग्यता -
(क) यू.जी.सी. से मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत प्राप्तांक के साथ स्नातक उपाधि, तथा
(ख) कम्प्यूटर में विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त अथवा समकक्ष डिप्लोमा (न्यूनतम एक वर्ष की अवधि का) या इससे उच्च श्रेणी की उपधि बी.ई. (कम्प्यूटर साइंस), बी.ई. (आई.टी.), बी.एससी. (कम्प्यूटर साइंस), एम.एससी. (कम्प्यूटर साइंस), बी.एससी. (आई.टी.), एम.एससी. (आई.टी.), बी.सी.ए., एम.सी.ए. इत्यादि।
2. आयु - दिनांक 1.1.2016 को 21 वर्ष से कम तथा 35 वर्ष से अधिक न हो (शासकीय विभाग/उपक्रम/मण्डल में संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को 5 वर्ष की छूट) सभी प्रकार की छूट को शामिल करते हुय किसी भी स्थिति में किसी भी प्रवर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होगी।
3. आवेदन-पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 26.08.2016 स्थान-कार्यालय कलेक्टर (जिला प्रबंधन शाखा) कटनी ऊपरी तल कक्ष क्रमांक-12 4. उपरोक्त पद मध्यप्रदेश के मूल निवासियों के लिए है आवेदन-पत्र के साथ निवास प्रमाण-पत्र भी स्व-प्रमाणित प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य है। 5. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन-पत्र के साथ जाति प्रमाण-पत्र की स्व-प्रमाणित प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य है। 6. निर्धारित प्रारूप में ही आवेदन-पत्र स्वीकार किये जायेंगे। आवेदन-पत्र अपूर्ण त्रुटिपूर्ण अथवा असत्य जानकारी देने पर आवेदन-पत्र निरस्त कर दिया जावेगा।
7. आवेदक को चयन/साक्षात्कार हेतु उपस्थित होने पर किसी प्रकार का मानदेय अथवा यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।
8. चयन प्रक्रिया के चरण/आधार - 1. उपयुक्त अभ्यार्थियों का चयन कम्प्यूटर ज्ञान की लिखित एवं प्रायोगिक परीक्षा तथा साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। 2. लिखित परीक्षा हेतु स्नातक उपाधि प्राप्तांक के आधार पर अधिकतम 1:10 के अनुपात में आवेदकों को बुलाया जाएगा। 3. दो आवेदकों के प्राप्तांक समान होने पर अधिक आयु वाले आवेदक को वरीयता दी जायेगी। 4. साक्षात्कार हेतु लिखित परीक्षा की वरीयता सूची के आधार पर अधिकतम 1:3 के अनुपात में आवेदकों को बुलाया जाएगा। 5. साक्षात्कार कलेक्टर द्वारा गठित समिति के द्वारा लिया जावेगा।
6. लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार में प्राप्त अधिकतम अंकों के आधार पर अभ्यार्थियों का चयन किया जाकर नियुक्ति दी जा सकेगी। बशर्ते उसे समग्र रूप से पद के लिए योग्य पाया जावे।

  कलेक्टर
जिला-कटनी, म.प्र.