| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

101 वर्षीय मन कौर ने जीता सौ मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक

ऑकलैंड, भारत की 101 वर्षीय मन कौर ने न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में आयोजित वर्ल्ड मास्टर्स गेम्स में 100 मीटर की फर्राटा दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है। मनकौर के कैरियर का यह 17वां स्वर्ण पदक है। उन्होंने एक मिनट 14 सेकेण्ड में दौड़ पूरी की।

जयंत सुधाकर ने विश्व रिकार्ड के साथ जीता स्वर्ण पदक

ऑकलैंड, भारत के जयंत सुधाकर ने न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में आयोजित विश्व मास्टर्स खेलों के भारोत्तोलन मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता है। जयंत ने 62 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जयंत ने 50 से 54 आयु वर्ग के स्नैच में 88 किलोग्राम भार उठाकर विश्व रिकार्ड बनाया। उन्होंने क्लीन एवं जर्क में 105 किलोग्राम भार उठाया। इस तरह वे कुल 193 किलोग्राम भार उठाने में सफल रहे, जो कि एक विश्व रिकार्ड है।

वर्ल्ड रिले में कनाडा और जर्मनी ने जीते स्वर्ण पदक

बहामास, कनाडा ने बहामास में आयोजित वर्ल्ड रिले रेस में शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की चार गुणा दो सौ मीटर रिले रेस में स्वर्ण पदक जीता है। कनाडा ने जमैका और अमेरिका को पछाड़ते हुए एक मिनट 19 सेकेण्ड का समय निकालकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जर्मनी ने भी इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए महिलाओं की चार गुणा सौ मीटर रिले रेस में स्वर्ण पदक अपने नाम किए।