| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

कार्यालय संयुक्त संचालक, (कौशल विकास) औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाएँ, सागर क्षेत्र, सागर (म.प्र.)

विज्ञप्ति

मध्यप्रदेश शासन, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के अंतर्गत सागर संभाग में स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में रिक्त पदों के विरुद्ध सागर संभाग में मेहमान प्रवक्ताओं हेतु आवेदकों को आमंत्रित किया जाता है। आमंत्रित किये जाने वाले पदों के लिये शैक्षणिक योग्यता संबंधित व्यवसाय/ब्रांच में आई.टी.आई. डिप्लोमा अथवा डिग्री होना चाहिये, आयु सीमा 01.12.2017 को 18 वर्ष से कम नहीं होना चाहिए, अधिकतम आयु का कोई बंधन नहीं है।

व्यवसाय के मेहमान प्रवक्ताओं का मानदेय रु. 110/- प्रति घण्टे अथवा एक माह में रु. 10000/- अधिकतम भुगतान किया जावेगा तथा रिसोर्स पर्सन मेहमान प्रवक्ताओं का मानदेय अधिकतम 80/- प्रति घण्टे अथवा रु. 7200/- प्रति माह होगा, जो संस्था में आवश्यकतानुसार अवधि के लिए निर्धारित होगा। आमंत्रण अधिकतम 11 माह के लिये अथवा पद पूर्ति होने तक जो भी पहले हो तक होगा। मेहमान प्रवक्ता द्वारा पर्याप्त गुणवत्ता का प्रशिक्षण नहीं देने पर कभी भी हटाया जा सकेगा। आई.टी.आई. प्रमाणपत्रधारी उम्मीदवार एवं डिप्लोमा/डिग्रीधारी उम्मीदवारों के प्रत्येक व्यवसाय 50-50 प्रतिशत स्थान आरक्षित होंगे। जिन व्यवसायों में विषम संख्या में मेहमान प्रवक्ताओं की पूर्ति की जाना होगी, उनमें से एक पद डिप्लोमा/डिग्रीधारी के लिए अधिक होगा। उदाहरणार्थ यदि तीन पद हैं, तो दो पद डिप्लोमा/डिग्रीधारी के लिए एवं एक पद आई.टी.आई. प्रमाणपत्रधारी आवेदक के लिए होगा।

आवेदन पत्र का प्रारूप, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव तथा व्यवसायों के नाम एवं रिक्त स्थानों की विस्तृत जानकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के प्राचार्यों से तथा वेबसाइट www.mpskills.gov.in से प्राप्त की जा सकती है। सागर संभाग की औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में आमंत्रण हेतु मध्यप्रदेश के मूल निवासी पात्र एवं इच्छुक आवेदक निर्धारित प्रपत्र में अपना आवेदन पत्र संबंधित संस्थाओं में दिनांक 05.12.17 तक सायं 05.30 बजे तक भेज सकते हैं।

संयुक्त संचालक (कौशल विकास)
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाएँ, सागर क्षेत्र सागर (म.प्र.)