Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

राज्यस्तरीय युवा उत्सव
प्रतिभाओं को पर्याप्त अवसर दिलवाने के लिये हो रहे हरसंभव प्रयास
ग्रामीण प्रतिभाओं को निखरने और कला प्रदर्शन का मिलेगा अवसर

भोपाल, मध्यप्रदेश में प्रतिभाओं को पर्याप्त अवसर दिलाने के लिये, हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। कला के क्षेत्र में ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने और उनकी कला के प्रदर्शन को युवा उत्सव के जरिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे। यह बात खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने भोपाल में राज्यस्तरीय युवा उत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कही।

श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि अधिकतम कलाकारों को प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर दिलाने के लिए वर्ष में एक बार होने वाले युवा उत्सव को दो बार आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। अगर आवश्यकता महसूस होगी, तो इसे वर्ष में तीन बार भी आयोजित किया जायेगा। उन्होंने युवा कलाकारों को उनकी प्रतिभा में निखार लाने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव में मध्यप्रदेश को सर्वाधिक मैडल मिलें, यही हमारा लक्ष्य होना चाहिए।

संचालक खेल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन ने कहा कि प्रदेश की प्रतिभाओं को पर्याप्त अवसर दिलाने के लिए युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

युवा उत्सव के परिणाम

लोकगीत में रीवा संभाग के कलाकार प्रथम स्थान पर रहे, जबकि भोपाल संभाग को द्वितीय और उज्जैन संभाग को तृतीय स्थान हासिल हुआ। एकांकी नाटक में इंदौर संभाग प्रथम, ग्वालियर संभाग द्वितीय और सागर संभाग तृतीय स्थान पर रहा। लोकनृत्य में रीवा संभाग ने पहला, उज्जैन ने दूसरा और सागर संभाग ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।