Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

 

सड़क निर्माण कार्य समय-सीमा में किया जाये पूरा
 

भोपाल, मध्यप्रदेश में सड़क निर्माण कार्य समय-सीमा में पूरा किया जाये। साथ ही सड़क गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। प्रदेश में जो सड़क सबसे ज्यादा खराब है उन्हें पहले बनाया जाये। यह बात लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह ने भोपाल में लोक निर्माण विभाग और मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम की संयुक्त समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुये कही।

  • मुख्यमंत्री युवा इंजीनियर कांट्रेक्टर योजना में 810 इंजीनियरों को दिया गया प्रशिक्षण।
  • मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई बढ़कर हुई 7806 किलोमीटर।

लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह ने लोक निर्माण विभाग और मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम की संयुक्त समीक्षा बैठक ली। श्री सिंह ने कहा कि समय-सीमा में सड़क निर्माण कार्य किया जाये। श्री सिंह ने सड़क के किनारे माइल स्टोन लगाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिस सड़क का कार्य विलम्ब से होता है, उसके ठेकेदार को ब्लेक-लिस्टेड करने की कार्यवाही की जाना चाहिये। प्रदेश में जो सड़कें अधिक खराब हैं, उन्हें पहले बनाया जाये। उन्होंने सड़क की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भूमि अपराध और भूमि अतिक्रमण पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

बताया गया कि मुख्यमंत्री युवा इंजीनियर कांट्रेक्टर योजना में 810 इंजीनियर को प्रशिक्षण दिया गया। इनमें से 295 इंजीनियरों का केन्द्रीयकृत पंजीयन कर 48 ठेकेदारों को कार्य आवंटित किये गये हैं। योजना के तृतीय चरण में लॉटरी से 500 अभ्यर्थियों का चयन कर अभ्यर्थियों को क्लास-रूम प्रशिक्षण दिया गया है।