| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

 
बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता
जनसंपर्क मंत्री ने दतिया के ग्राम छता में किया शाला भवन का शिलान्यास

दतिया, बच्चों को अच्छी शिक्षा और अच्छे शाला भवन उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। बच्चों के बेहतर भविष्य के लिये अभिभावक बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजें। यह बात जनसंपर्क एवं जल संसाधन मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया जिले के ग्राम छता में एक करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हाईस्कूल भवन का शिलान्यास करते हुए कही।

इस अवसर पर मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलाने के लिए मुख्यमंत्री ने ‘भावांतर भुगतान योजना’ शुरू की है। इस योजना में किसानों को केवल अपनी उपज का ऑनलाइन पंजीयन करवाना है। पंजीयन के लिए 11 अक्टूबर तक की तारीख तय की गई है। उन्होंने कहा कि बाजार मूल्य तथा शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य में जो भी अंतर रहेगा, उस अंतर की राशि राज्य सरकार सीधे किसान के खाते में जमा करवाएगी।

हितग्राहियों को 25-25 हजार रुपए सहायता राशि प्रदान की

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने इस अवसर पर दतिया जिले में मुख्यमंत्री श्रम कल्याण योजना के तहत सात मजदूरों को बेटियों की शादी के लिए 25-25 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की। आर्थिक सहायता प्राप्त करने वालों में सर्वश्री नारायण अहिरवार, शिवचरण अहिरवार, मायाराम सेन, बुद्ध सिंह चौहान, शिवचरण रिछारिया, सियाश्रण जाटव और कैलाश मौर्य शामिल हैं।