| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

एशिया कप क्वालिफायर्स
भारत ने मकाऊ को 2-0 से हराकर दर्ज की तीसरी जीत

मकाऊ, भारत ने मकाऊ में आयोजित एएफसी एशिया कप क्वालिफायर्स में मकाऊ को 2-0 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। ग्रुप ‘ए’ के मैच में भारत और मकाऊ के बीच रोमांचक मैच रहा। पहले हॉफ तक दोनों टीमें गोल करने में सफल नहीं हो सकीं। दूसरे हॉफ में भारत के लिए बलवंत सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 57वें और 82वें मिनट में गोल किये। इस जीत के साथ ग्रूप ‘ए’ में भारत के नौ अंक हो गए हैं। भारत ने इससे पहले म्यांमार और किर्गिस्तान को भी हराया था।

राष्ट्रमंडल युवा चैम्पियनशिप में उर्मिला ने जीता स्वर्ण पदक

गोल्ड कोस्ट, भारत की कोन्साम उर्मिला देवी ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल युवा भारोत्तोलन चैम्पियनशिप के 44 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उर्मिला ने स्नैच में 57 किलोग्राम वजन उठाया, जबकि क्लीन एंड जर्क में 76 किलोग्राम वजन उठाकर पहला स्थान हासिल किया।

सोनू ने विश्व कैडेट कुश्ती में जीता रजत पदक

एथेंस, भारतीय पहलवान सोनू ने ग्रीस के एथेंस में आयोजित विश्व कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता है।

प्रतियोगिता में सोनू ने 58 किलोग्राम भार वर्ग में लगातार पाँच मुकाबले जीत कर फाइनल राउंड में जगह बनाई। लेकिन फाइनल में ईरान के पहलवान मोहसिन मधानी ने 3-14 से जीत दर्ज कर स्वर्ग पदक जीता, वहीं रजत पदक सोनू के नाम रहा।