| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

दक्षिण कोरिया और अमेरिका मिलकर रक्षा सहयोग मजबूत करेंगे
     

अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने मिलकर उत्तर कोरिया के खिलाफ रक्षा सहयोग मजबूत करने पर मन बना लिया है। दक्षिण कोरिया के नेता मून-जे-इन से अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने मुलाकात के बाद कहा कि उत्तर कोरिया पर लगाम लगाने के लिए अमेरिका जल्द ही कठोर कदम उठायेगा। उसके इस निर्णय में दक्षिण कोरिया मदद करने को तैयार है। व्हाइट हाउस से जारी बयान के अनुसार ट्रंप और मून ने उत्तर कोरिया पर मजबूत राजनयिक और आर्थिक दबाव बनाने और उत्तर कोरिया द्वारा उत्पन्न खतरे को रोकने के लिए विमर्श किया है। दोनों देशों ने इन खतरों से बचाव के लिए सभी आवश्यक तैयारी करने का संकल्प लिया। साथ ही दोनों नेताओं ने रक्षा सहयोग के माध्यम से गठबंधन को मजबूत करने और दक्षिण कोरिया की रक्षा को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर से मिसाइल दागी थी, उसके इस व्यवहार को नियंत्रण में रखने के लिए अमेरिका दुनिया भर में एक अभियान छेड़ना चाहता है, ताकि उत्तर कोरिया दुनिया के लिए खतरा न बन सके।

व्हाइट हाउस ने कहा, ट्रंप प्रशासन योजनाबद्ध तरीके से अरबों डॉलर के अमेरिकी सैन्य उपकरण दक्षिण कोरिया को बेचने के लिए अपना वैचारिक अनुमोदन प्रदान करता है।