Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

 
रामसरोवर को मिली भुगतान राशि की जानकारी
 

ग्राम पंचायत बरगवाँ, जिला शहडोल के रामसरोवर सिंह ने समाधान ऑनलाइन से संपर्क कर बताया कि वे कृषक हैं और उनकी कृषि उपज भी ठीक से नहीं हो रही है, उन्हें आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि उन्हें ग्राम पंचायत द्वारा मजदूरी में काम के लिए बुलाया गया था और तीन माह उनसे बतौर मजदूर काम करवाया गया, परन्तु उन्हें उनके द्वारा किए गए कार्य का भुगतान अभी तक नहीं प्राप्त हुआ है।

रामसरोवर ने अधिकारियों से भुगतान राशि तुरंत दिलवाने का अनुरोध किया।  इसके बाद समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों ने ग्राम पंचायत बरगवाँ के सरपंच से संपर्क कर वस्तुस्थिति जानी। साथ ही प्रकरण की वास्तविकता बताने के लिए भी अनुरोध किया।

ग्राम पंचायत प्रमुख सरपंच ने अधिकारियों को बताया कि यह सत्य है कि रामसरोवर ने ग्राम पंचायत में मजदूरी का कार्य किया है, लेकिन भुगतान की राशि जिस दिन ग्राम पंचायत प्रमुख द्वारा दी गई थी, तब रामसरोवर आए ही नहीं थे और उसके बाद भी उन्होंने ग्राम पंचायत से संपर्क नहीं किया, जिसके चलते उनकी राशि ग्राम पंचायत के लेखा विभाग में जमा करा दी गई थी।

पंचायत प्रमुख ने यह भी कहा कि अगर रामसरोवर ग्राम पंचायत कार्यालय आकर संपर्क करें तो उनको उक्त भुगतान राशि दे दी जाएगी। समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों ने रामसरोवर को यथास्थिति बताते हुए समझाईश दी कि वे ग्राम पंचायत कार्यालय पहुँचकर भुगतान राशि पाने के लिए पंचायत प्रमुख से बात करें। दो सप्ताह बाद रामसरोवर ने अधिकारियों को बताया कि उन्होंने सरपंच से मिलकर भुगतान राशि के लिए बातचीत कर ली है और सरपंच ने जल्द ही भुगतान राशि दिलवाने का आश्वासन भी दिया है। रामसरोवर ने इसके लिए अधिकारियों का आभार भी माना।

कैसे लें मदद

अगर आप भी समाधान ऑनलाइन की मदद लेना चाहते हैं तो http://samadhan.mp.gov.in पर ऑनलाइन अपनी समस्या लिख भेजें। ऑनलाइन अधिकारी आप से स्वयं संपर्क कर
लेंगे।