| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

कॉमनवेल्थ निशानेबाजी में भारत ने जीते कुल 20 पदक

गोल्डकोस्ट, भारतीय निशानेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवेल्थ निशानेबाजी चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 20 पदक जीते। इनमें छह स्वर्ण, सात रजत और सात काँस्य पदक शामिल हैं। प्रतियोगिता के अंतिम दिन 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में सत्येंद्र सिंह ने स्वर्ण पदक और संजीव राजपूत ने रजत पदक जीता।

जेमिमा रॉड्रिक्स ने महिला क्रिकेट में बनाया दोहरा शतक

औरंगाबाद, मुम्बई की 16 वर्षीय जेमिमा रॉड्रिक्स ने अंडर-19 महिला क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने का कारनामा किया है। मुम्बई की ओर से खेलते हुए जेमिमा ने सौराष्ट्र के खिलाफ 163 गेंदों पर 202 रनों की पारी खेली। जेमिमा इस टूर्नामेंट में अब तक दो शतक बना चुकी हैं।

सतबीर और मनोरमा बने राष्ट्रीय साइकिलिंग चैम्पियन

नई दिल्ली, भारत के दिग्गज साइकिलिस्ट सतबीर सिंह नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय साइकिलिंग चैम्पियनशिप में पुरुष वर्ग के चैम्पियन बन गए हैं। सतबीर पुरुष वर्ग की 45 किलोमीटर की रेस में प्रथम स्थान पर रहे, जबकि महिला वर्ग में मनोरमा देवी चैम्पियन बनीं। उन्होंने 27 किलोमीटर लंबी रेस जीत कर यह खिताब अपने नाम किया।

श्रीराम और विष्णु की जोड़ी ने जीता खिताब

शेनझेन, श्रीराम बालाजी और विष्णु वर्धन की भारतीय जोड़ी ने चीन के शेनझेन में आयोजित शेनझेन चैलेंजर्स टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीत लिया है। श्रीराम और विष्णु की जोड़ी ने फाइनल में अमेरिका के ऑस्टिन क्राइसेक और जैक्सन विथ्रो की जोड़ी को 7-6, 7-6 से हराया।

जूलिया जॉर्जेस ने जीता डब्ल्यूटीए इलीट खिताब

जर्मनी की जूलिया जॉर्जेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) इलीट ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। जूलिया ने फाइनल में अमेरिका की कोको वांडेवेघे को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से हराया।

समरवीरा बने श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच

कोलंबो, पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर थिलन समरवीरा को श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थिलांगा सुमतिपाला ने कहा कि समरवीरा का कार्यकाल वर्ष 2019 के विश्वकप तक रहेगा।

स्पेन के कैसिलास को मिला गोल्डन फुट अवॉर्ड

मोनाको, स्पेन के दिग्गज गोलकीपर इकर कैसिलास को वर्ष 2017 के गोल्डन फुट अवॉर्ड से नवाजा गया है। यह अवॉर्ड उस खिलाड़ी को दिया जाता है, जो लंबे समय तक फुटबॉल में कई उपलब्धियाँ हासिल कर चुका हो। इस साल इस अवॉर्ड के लिए लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और सुआरेज़ जैसे दिग्गज कतार में थे।