| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

 
गुणवत्तापूर्ण बिजली सप्लाई के साथ समय पर हो मीटर रीडिंग
किसानों को उपलब्ध करायी जा रही है पर्याप्त बिजली

भोपाल, विद्युत उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के लिये गुणवत्तापूर्ण बिजली सप्लाई के साथ समय पर मीटर रीडिंग और बिजली बिल मिलना जरूरी है।  प्रदेश में किसानों को पर्याप्त बिजली उपलब्ध करायी जा रही है। प्रदेश को मिल रहे कृषि कर्मण अवार्ड में बिजली की अहम भूमिका है। यह बात ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने बालाघाट में पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की समीक्षा करते हुए कही।

श्री पारस जैन ने निर्देश दिए कि जन प्रतिनिधियों द्वारा उपभोक्ताओं के हित में दिए गए सुझावों को प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वित किया जाये। ऊर्जा मंत्री ने बालाघाट में फीडर सेपरेशन, मुख्यमंत्री कृषि पम्प योजना, अति उच्च दाब सब स्टेशन की स्थिति, समय-सीमा में ट्रांसफार्मर बदलने, बिजली पंचायत के पश्चात् शेष शिकायतों के समय-सीमा में निराकरण करने जैसे मुद्दों की समीक्षा करने के भी निर्देश दिए।

श्री पारस जैन ने कहा कि जिले में प्रमुख पैदावार के रूप में धान को ध्यान में रख कर कृषि पम्प उपभोक्ताओं को 10 घंटे की निर्धारित अवधि की बिजली सप्लाई की जाए।  उन्होंने कहा कि जिले में कृषि कार्य के लिए अस्थाई कनेक्शन को स्थाई (टीसी टू पीसी) करने का कार्य प्रााथमिकता व शीघ्रता से किया जाए। श्री पारस जैन ने कहा कि बालाघाट जिले में बिजली कंपनी के कार्मिकों का युक्तियुक्त नियोजन जरूरी है।