| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

नेशनल अंडर-17 कैडेट फेंसिंग चैम्पियनशिप
मध्यप्रदेश के सुशील, अंकुर और शंकर ने जीते पदक

नांदेड़, मध्यप्रदेश फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में आयोजित नेशनल अंडर-17 कैडेट फेंसिंग चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन पदक अपने नाम किए। प्रतियोगिता के ईपी इवेंट का फाइनल मैच मध्यप्रदेश के सुशील और अंकुर जैन के बीच हुआ। सुशील को स्वर्ण पदक मिला, जबकि दूसरे स्थान पर रहे अंकुर को रजत पदक मिला। स्पर्धा का काँस्य पदक भी मध्यप्रदेश की झोली में गया। प्रदेश के शंकर ने काँस्य पदक जीता।

लाहिड़ी ने द ओपन गोल्फ के लिये किया क्वालिफाई

नई दिल्ली, भारत के स्टार गोल्फ खिलाड़ी अनिर्बान लाहिड़ी ने द ओपन गोल्फ टूर्नामेंट के लिये क्वालिफाई कर लिया है। इस टूर्नामेंट से अमेरिका के स्कॉट पियर्सी के नाम वापस लेने के बाद लाहिड़ी को खेलने का मौका मिला। यह टूर्नामेंट लाहिड़ी का इस साल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा। लाहिड़ी इस टूर्नामेंट में पाँच बार हिस्सा ले चुके हैं।

गैरी कास्परोव शतरंज में 12 साल बाद करेंगे वापसी

मास्को, रूस के शतरंज खिलाड़ी और वर्ल्ड चैम्पियन रह चुके गैरी कास्परोव संन्यास के बाद एक बार फिर शतरंज की बाजी खेलेंगे। कास्परोव अमेरिका में होने वाले सिनक्वे फील्ड कप में हिस्सा लेंगे। इस टूर्नामेंट में विश्व चैम्पियन मैग्सन कार्लसन और हिकारू नाकामूरा जैसे खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। उल्लेखनीय है कि कास्परोव ने वर्ष 2005 में शतरंज को अलविदा कह दिया था।