| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

जोशना को खेल कोटे से मिली सरकारी नौकरी

चेन्नई, भारतीय स्टार स्क्वैश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा को उनके शानदार खेल के लिये तमिलनाडु सरकार ने खेल कोटे से सरकारी नौकरी दी है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई सफलताएँ अर्जित करने वाली जोशना को तमिलनाडु के बिजली विभाग में सीनियर स्पोर्ट्स ऑफिसर के पद पर नियुक्त किया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री श्री के. पलानीसामी ने जोशना को चेन्नई में नियुक्ति प्रमाण-पत्र दिया।

ट्वेंटी-ट्वेंटी में विराट और टेस्ट में जडेजा नंबर वन

दुबई, भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट टूर्नामेंट की रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं, वहीं ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए विराट को पहला स्थान मिला। इसके साथ ही टेस्ट में रविन्द्र जडेजा के साथी रविचन्द्रन अश्विन को टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान मिला।

बिना ग्रैंड स्लैम जीते नंबर वन बनी प्लिस्कोवा

लंदन, चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्कोवा विंबलडन से बाहर होने के बाद भी डब्ल्यूटीए टेनिस रैंकिंग में नंबर वन खिलाड़ी बन गई हैं। प्लिस्कोवा ने जर्मनी की एंजेलिना केर्बर को पीछे छोड़ा है। इसके साथ ही प्लिस्कोवा बिना कोई ग्रैंड स्लैम जीते नंबर वन टेनिस खिलाड़ी बनने वाली पहली महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। टेनिस रैंकिंग में नंबर वन बनने वाली प्लिस्कोवा विश्व की 23वीं और चेक गणराज्य की पहली टेनिस खिलाड़ी हैं।

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 211 रनों से हराया

लंदन, इंग्लैंड ने मोइन अली की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका को लंदन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 211 रनों से हराया। 331 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम मैच के चौथे दिन ही 119 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के लिये स्पिनर मोइन अली ने 53 रन देकर छह विकेट लिए। मोइन अली को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इसके साथ ही इंग्लैंड ने चार मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है।

मैथ्यूज ने छोड़ी श्रीलंका की कप्तानी

कोलंबो, श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। मैथ्यूज ने यह कदम श्रीलंका की जिम्बाब्वे के हाथों वन डे सीरीज़ में 3-2 से हार के बाद उठाया है। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी है। उल्लेखनीय है कि मैथ्यूज की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आ रही थी। चैम्पियंस ट्रॉफी में भी टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।