| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | संपर्क करें | साईट मेप
You Tube

कार्यालय प्राचार्य
शासकीय पोलीटेक्निक महाविद्यालय, दतिया (म.प्र.)

क्रमांक/स्थापना/गेस्ट फैकल्टी/2017/214 दतिया, दिनांक 10.07.2017
गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन आमंत्रित

शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए महाविद्यालय में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों में व्याख्याताओं के रिक्त पदों के विरुद्ध अतिथि व्याख्याओं से अध्यापन कार्य करने के लिए पैनल का चयन करने हेतु समस्त श्रेणी के उम्मीदवारों से जो कि एआईसीटीई/मध्यप्रदेश तकनीकी शिक्षा पोलीटेक्निक महाविद्यालय (अध्यापन संवर्ग) सेवा भर्ती नियम 2004 के अनुसार व्याख्याता पद हेतु निहित निर्धारित अर्हता रखते हों से निम्न संकायों से दिनांक 31.07.2017 तक सायंकाल 05.00 बजे तक शासकीय पोलीटेक्निक महाविद्यालय दतिया में कार्यालयीन समय में आवेदन आमंत्रित किये जाते
हैं -

क्र.

पद एवं संकाय का नाम

रिक्त पदों की संख्या

1.

व्याख्याता, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

02

2.

व्याख्याता, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग

01

3.

व्याख्याता, रसायन शास्त्र

01

4.

व्याख्याता, गणित

01

5. 

व्याख्याता, अंग्रेजी

01

आरक्षण - शासन के नियमानुसार आरक्षण नियमों का पालन किया जाएगा। शासन के नियमानुसार अनु. जाति/अनु. जनजाति के उम्मीदवार को न्यूनतम अर्हता अंकों से 10 प्रतिशत छूट प्रदान की जावेगी। आरक्षित श्रेणी हेतु सक्षम अधिकारी द्वारा प्रदत्त स्थायी जाति प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा।
निर्धारित योग्यता - उम्मीदवार को निर्धारित शैक्षणिक योग्यता विज्ञापन की अंतिम तिथि तक धारित होना अनिवार्य है। पद क्रमांक 01 से 02 हेतु उम्मीदवार को संबंधित इंजीनियरिंग की समुचित शाखा में प्रथम श्रेणी में स्नातक उपाधि होना आवश्यक है। पद क्रमांक 03 से 05 हेतु उम्मीदवार को संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी में स्नातकोत्तर उपाधि धारक होना चाहिए।
मानदेय - चयनित अतिथि व्याख्याताओं को रुपये 275/- प्रति पीरियड की दर से प्रतिदिन अधिकतम तीन पीरियड का मानदेय भुगतान वास्तविक लिए गए पीरियड के लिए दिया जाएगा।
नोट - 1. एक पद के विरुद्ध एक से अधिक अतिथि व्याख्याता आवश्यकतानुसार रखे जा सकते हैं। 2. उपरोक्त चयन अस्थाई अनुबंधन के आधार पर है तथा किसी भी समय बिना किसी पूर्व सूचना के समाप्त किया जा सकता है। 3. रिक्त पद पर नियमित पदस्थापना होने की दशा में अतिथि व्याख्याता की नियुक्ति स्वमेव समाप्त हो जाएगी। 4. अतिथि व्याख्याता के चयन में प्राचार्य का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा। 5. शैक्षणिक कार्य संतोषजनक होने पर ही अगले सेमेस्टर में अध्यापन का कार्य दिया जायेगा। 6. पदों की संख्या में आवश्यकतानुसार परिवर्तन किया जा सकता है। 7. अन्य जानकारी कार्यालयीन समय में महाविद्यालय से प्राप्त की जा सकती है। 8. अपूर्ण अथवा विलम्ब से प्राप्त आवेदन पत्रों में कोई विचार नहीं किया जायेगा। 9. लिफाफे के ऊपर पद/संकाय का नाम अंकित करें।

प्राचार्य
शासकीय पोलीटेक्निक महाविद्यालय, दतिया