Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

कार्यालय प्राचार्य, शासकीय मल्हाराश्रम उ.मा.वि., इन्दौर

प्रवेश सूचना

मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग का आवासीय विद्यालय है। विद्यालय में छात्रावासों में रहकर अध्ययन करने वाले छात्रों हेतु कक्षा 9वीं से 12वीं तक प्रवेश प्रारंभ है। कक्षा 11वीं एवं 12वीं के छात्रों के लिये कृषि संकाय, गणित संकाय, जीव विज्ञान संकाय एवं वाणिज्य संकाय में अध्यापन की व्यवस्था है। विद्यालय में प्रवेश के इच्छुक छात्र इस सूचना के प्रकाशन की तिथि से प्रतिदिन कार्य दिवसों में दोपहर 12.00 से शाम 4.00 बजे तक प्रवेश फार्म कार्यालय से निर्धारित शुल्क भुगतान कर प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई 2017 है।

विशेषताएँ :- 1. शहर के मध्य लगभग 36 एकड़ भूमि पर विद्यालय परिसर। 2. विद्यालय में शासन की ‘‘सुपर-100’’ योजना संचालित। 3. छात्रों के रहने हेतु बेहतर छात्रावास व्यवस्था। 4. छात्रों को एक ही परिसर में आवासीय एवं शैक्षणिक व्यवस्था। 5. छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों के लिये उत्तम भोजन व्यवस्था। 6. कृषि संकाय के विद्यार्थियों हेतु ‘‘चलो खेत की ओर योजना’’ संचालित। 7. कृषि संकाय के विद्यार्थियों को जैविक खेती की शिक्षा एवं प्रशिक्षण। 8. छात्रों के लिये कम्प्यूटर शिक्षा की व्यवस्था। 9. भारतीय खेल प्राधिकरण का केन्द्र होने से खेलों की उत्तम व्यवस्था।

10. छात्रों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु चिकित्सक की व्यवस्था। 11. विद्यालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था हेतु सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था। 12. छात्रों के लिये नियमित शिक्षा के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु प्रशिक्षण। 13. छात्रों के लिये स्पोकन इंग्लिश की क्लासेस। 14. छात्रों को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ।

  प्राचार्य
शास. मल्हाराश्रम उ.मा.वि., इन्दौर