Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

‘मोबाइल एप-शिवराज सिंह चौहान’
प्रशासन के लिये तकनीक का उपयोग जरूरी - मुख्यमंत्री

भोपाल, वर्तमान समय में अच्छा प्रशासन देने के लिये तकनीक का उपयोग करना जरूरी है। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘मोबाइल एप शिवराज सिंह चौहान’ के लांचिंग कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

श्री चौहान ने कहा कि यह सुशासन की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण कदम है। यह जनता के प्रशासन से जुड़ने का सशक्त डिजिटल माध्यम है। इससे कम समय में जनता सरकार से जुड़ेगी तथा सुझाव और समस्याओं की जानकारी दे सकेगी। इस एप से कार्यक्रमों तथा शासकीय योजनाओं की जानकारी भी मिलेगी।

प्रमुख सचिव जनसम्पर्क श्री एस.के. मिश्रा ने एप के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि एण्ड्राइड फ़ोन के गूगल प्ले स्टोर पर शिवराज सिंह चौहान एप सर्च कर सकते हैं। इसे सिलेक्ट कर इंस्टॉल बटन दबायें। अगर एप कोई परमिशन माँगता है, तो सहमति दें। एप इंस्टॉल होने के बाद आप अपनी भाषा अंग्रेज़ी या हिंदी का चयन कर सकते हैं। इस एप में मेन्यू सेक्शन में जाकर अलग-अलग जानकारियाँ प्राप्त कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के समाचार, कार्यक्रम और भाषण के वीडियो देख सकते हैं एवं ऑडियो सुन सकते हैं। साथ ही लेख पढ़ सकते हैं और अपना फ़ीडबैक भी दे सकते हैं। सोशल मीडिया से भी सीधे एप के माध्यम से जुड़ सकते हैं। बहुत सारे इंटरैक्टिव फ़ीचर्स इस एप में आने वाले दिनों में डाले जाएँगे।