Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

 
वाटर स्पोर्ट्स अकादमी को मिला बेस्ट सेलिंग क्लब अवार्ड
 

नई दिल्ली, भारतीय नौ सेना के अध्यक्ष एवं याटिंग एसोशिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष एडमिरल सुनील लाम्बा द्वारा दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में मध्यप्रदेश वाटर स्पोर्ट्स अकादमी द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के लिए अकादमी को ‘बेस्ट सेलिंग क्लब’ अवार्ड से नवाजा गया, वहीं मध्यप्रदेश सेलिंग अकादमी की खिलाड़ी हर्षिता तोमर तथा राम मिलन यादव को भी सम्मानित किया गया।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि वर्ष 2006 में देश के पहले सेलिंग स्कूल की स्थापना भोपाल स्थित बड़ी झील पर हुई। सेलिंग खेल के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को मिले तीन अवॉर्ड से वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की उपलब्धियों में एक और इजाफा हुआ है। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित वाटर स्पोर्ट्स अकादमी में खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की बोट पर प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है। सेलिंग अकादमी में ऑप्टीमिस्ट रैडियल सहित ओलिंपिक स्तर की 29 मत एवं 49 मत बोटें खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई गई हैं।

हर्षिता को बेस्ट वुमेन सेलर का अवॉर्ड

मध्यप्रदेश की हर्षिता तोमर द्वारा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें बेस्ट वुमेन सेलर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। हर्षिता तोमर ने वर्ष 2017 में दुबई में आयोजित सेलिंग चैम्पियनशिप के लेजर 4.7 इवेन्ट में स्वर्ण पदक जीता। वहीं मध्यप्रदेश वाटर स्पोर्ट्स अकादमी के सेलिंग खिलाड़ी राम मिलन यादव को ‘बेस्ट अपकमिंग सेलर’ के अवॉर्ड से नवाजा गया है। राम मिलन यादव ने वर्ष 2016 में हैदराबाद में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा, मल्टी सेलिंग चैम्पियनशिप के लेजर 4.7 ओपन केटैगरी में काँस्य पदक अर्जित किया था।