Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

 
रविन्द्र कुमार को मिली पारिश्रमिक प्राप्त होने की जानकारी
 

ग्राम जर्राटोला, तहसील व ब्लॉक कोटमा, जिला अनूपपुर के रविन्द्र कुमार जायसवाल ने समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों से संपर्क कर बताया कि वे प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति कोतमा में तेंदूपत्ता एकत्रीकरण का कार्य करते थे। उन्हें इस कार्य का उचित पारिश्रमिक मय बोनस के साथ अभी तक नहीं मिला है। जबकि उन्होंने कई बार शिकायत भी की और प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति कोतमा में लिखित आवेदन भी दिया। उन्होंने अधिकारियों से गुहार लगायी कि उन्हें पारिश्रमिक राशि मय बोनस दिलवाने का कष्ट करें।

समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों ने प्रमुख अधिकारी प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति कोतमा से संपर्क कर रविन्द्र कुमार की समस्या का विस्तृत विवरण जाना। प्रमुख अधिकारी ने जाँच कर बताया कि रविन्द्र कुमार को पारिश्रमिक उनके द्वारा बताये हुए बैंक खाते में समयानुसार ही पहुँचा दिया गया था, जबकि बोनस अभी किसी भी तेंदूपत्ता एकत्रिकरण कर्मी को नहीं दिया गया है।

तब समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों ने उक्त जानकारी रविन्द्र  कुमार को दी और रविन्द्र द्वारा बताए गए बैंक खाते की जाँच करने को कहा। रविन्द्र ने धनराशि की जानकारी जानने के लिए पासबुक में एन्ट्री करवाई। पासबुक में समिति द्वारा दिए गए पारिश्रमिक की एन्ट्री देखने के बाद रविन्द्र ने समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों को धन्यवाद अदा किया।

कैसे लें मदद

अगर आप भी समाधान ऑनलाइन की मदद लेना चाहते हैं, तो http://samadhan.mp.gov.in पर ऑनलाइन अपनी समस्या लिख भेजें। ऑनलाइन अधिकारी आप से स्वयं संपर्क कर लेंगे।