Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

 
पन्ना जिले में स्थापित किया जायेगा डायमंड पार्क- मुख्यमंत्री
 

पन्ना, मध्यप्रदेश में युवाओं को स्व-रोज़गार से जोड़ा जायेगा। प्रदेश में इस वर्ष एक लाख नये पदों पर भर्तियां की जायेंगी। पन्ना जिले में डायमंड पार्क बनाया जायेगा। पन्ना जिले में राजस्व एवं वन सीमा संबंधी विवादों का निराकरण युक्तिकरण पद्धति से किया जायेगा। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पन्ना जिले में आयोजित ‘अंत्योदय मेले’ को संबोधित करते हुये कही। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पन्ना में कलेक्ट्रेट के नवनिर्मित कम्पोजिट भवन का लोकार्पण भी किया।

  • पन्ना जिला चिकित्सालय का तीन सौ बिस्तरीय अस्पताल में किया जायेगा उन्नयन।
  • अजयगढ़ शासकीय महाविद्यालय में विज्ञान संकाय का नया भवन बनाया जायेगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अंत्योदय मेले में 320 करोड़ 32 लाख रुपये की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण तथा भूमि-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को 3 करोड़ से भी अधिक के हितलाभ वितरित किये।

मुख्यमंत्री ने अंत्योदय मेले में मौजूद जन-समूह को संबोधित करते हुये कहा कि महिलाओं के लिये शिक्षकों की भर्ती में 50 और पुलिस भर्ती में 33 प्रतिशत पद आरक्षित रहेंगे। मुख्यमंत्री ने असंगठित श्रमिकों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिये क्रियान्वित योजना और किसान-कल्याण एवं कृषि विकास की विभिन्न योजनाओं तथा निर्णयों की जानकारी भी दी।