Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

जूनियर चयन समिति में नियुक्त किये गये आशीष कपूर

मुंबई, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी आशीष कपूर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जूनियर चयन समिति में नियुक्त किया है। वे पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का स्थान लेंगे। जूनियर चयन समिति में आशीष के साथ-साथ ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख मौजूद हैं। उल्लेखनीय है कि आशीष ऑफ स्पिन गेंदबाज रह चुके हैं। उन्होंने भारत के लिये 17 एक दिवसीय और चार टेस्ट मैच खेले हैं।

प्रतिबंध के खिलाफ अपील नहीं करेंगे स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट

सिडनी, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट बॉल टैंपरिंग मामले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगाये गये प्रतिबंध के खिलाफ अपील नहीं करेंगे। स्मिथ ने ट्वीट कर कहा कि मैं इस घटना को भूलने और क्रिकेट में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये प्रयास करूंगा। टीम के कप्तान के रूप में मैं इस घटना की जिम्मेदारी लेता हूं, इसीलिये मैं इस प्रतिबंध के खिलाफ अपील नहीं करूंगा।

पार्कर को हराकर जोशुआ ने बरकरार रखा हैवीवेट खिताब

कार्डिफ, ब्रिटिश बॉक्सर एंथनी जोशुआ ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुये न्यूजीलैंड के जोसेफ पार्कर को 12 राउंड के मुकाबले में 118-110, 118-110 और 119-109 से हराया। जोशुआ के प्रोफेशनल बॉक्सिंग कैरियर की यह लगातार 21वीं जीत है। वे अब तक एक भी मुकाबला हारे नहीं हैं। इस मैच से पहले के सभी 20 मैच उन्होंने नॉकआउट में जीते हैं। वर्ष 2013 में प्रो बॉक्सर बने जोशुआ ने वर्ष 2016 में आईबीएफ हैवीवेट, वर्ष 2017 में आईबीओ हैवीवेट और वर्ष 2018 में डब्ल्यू.बी.ए. (सुपर) खिताब जीता है।

कप्तान और कोचिंग स्टाफ को किया बर्खास्त

हरारे, आईसीसी विश्व कप क्वालिफायर में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के चलते जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने टीम के कप्तान ग्रीम क्रेमर और पूरे कोचिंग स्टाफ को बर्खास्त कर दिया है। बोर्ड ने इन सभी से अपने-अपने पद से इस्तीफा देने को कहा था, लेकिन किसी ने भी इस्तीफा नहीं दिया। इसी के कारण बोर्ड ने इन सभी को बर्खास्त किया है।

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराकर जीती ट्वेंटी-20 सीरीज

कराची, पाकिस्तान ने विश्व ट्वेंटी-20 चैम्पियन टीम वेस्टइंडीज को हराकर तीन मैचों की ट्वेंटी-20 सीरीज जीत ली है। पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया। मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 153 रन बनाये। इसके जवाब में पाकिस्तान ने 154 रन के लक्ष्य का तेजी से पीछा किया और 17वें ओवर में ही मैच जीत लिया। पाकिस्तान के लिये सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 17 गेंदों में 40 रन की तेज-तर्रार पारी खेली, वहीं बाबर आजम ने 51 रन बनाये।