Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

कार्यालय उप संचालक सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण, जिला बैतूल
रिक्त पदों हेतु विज्ञप्ति

कार्यालय उप संचालक सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण बैतूल अंतर्गत संचालित जिला विकलांग एवं पुनर्वास केन्द्र बैतूल में संविदा पर परिशिष्ट-1 के अनुसार पदों की पूर्ति की जाना है। रिक्त पदों के पदनाम तथा पद संख्या एवं शैक्षणिक योग्यता परिशिष्ट एक पर प्रदर्शित है। नियुक्ति संबंधी शर्तें परिशिष्ट दो पर प्रदर्शित हैं एवं आवेदन का प्रारूप परिशिष्ट तीन पर प्रदर्शित है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून 2018 है। अंतिम तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जावेगा।
उप संचालक सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण, जिला बैतूल
परिशिष्ट-1
कार्यालय उप संचालक, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण, जिला बैतूल
जिला विकलांग एवं पुनर्वास केन्द्र में संविदा पर निम्न पदों की पूर्ति बाबत

क्र.

पदनाम

पद संख्या

न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता

मानदेय राशि

1.

सीनियर फिजियोथेरापिस्ट/ आक्यूपेशनल थेरापिस्ट

01

संबंधित क्षेत्र में स्नातकोत्तर एवं 5 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र

20,000/-

2.

सीनियर प्रोस्थेटिस्ट/ आर्थोटिस्ट

01

प्रोस्थेटिस्ट आर्थोटिक में किसी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय संस्थान की डिग्री एवं 5 वर्ष का अनुभव अथवा प्रोस्थोटिक आर्थोटिक डिप्लोमा तथा 6 वर्ष का अनुभव

20,000/-

3.

मल्टीपर्पज रिहेब्लीटेशन

01

इंटर के साथ सी.बी.आर. में डिप्लोमा एवं एम.आर. डब्ल्यू. कोर्स एवं एक वर्ष का डिप्लोमा कोर्स विशेष बाल शिक्षा के क्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव

12,000/-

4.

विशेष शिक्षक (मेंटल रिटार्डेशन/ऑटिज्म/ सेरेब्रल पाल्सी)

01

स्नातक, बी.एड. स्पेशल एज्युकेशन इन एम.आर. एवं 02 वर्ष का अनुभव डिप्लोमा इन एज्युकेशन इन एम.आर. एवं 03 वर्ष का अनुभव

16,000/-

5.

मोबलिटी इंस्ट्रक्टर

01

मेट्रिकुलेशन का प्रमाण पत्र साथ ही मोबिलिटी डिप्लोमा

14,000/-

उप संचालक
सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण
जिला-बैतूल
नियुक्ति संबंधी शर्तें :- 1. सभी पद अस्थाई हैं। 2. उपरोक्त सभी पद एकांकी होने से आरक्षण प्रावधान से मुक्त होंगे। 3. उम्र तथा अन्य नियम राज्य सरकार के लागू होंगे। 4. आवेदन पत्र बायोडाटा सहित फोटो तथा सभी प्रकार के योग्यता के प्रमाण पत्र (राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित) दिनांक 30.06.2018 तक उप संचालक, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण, जिला-बैतूल (बस स्टैण्ड के पास) में कार्यालयीन समय में व्यक्तिगत अथवा डाक द्वारा प्रेषित किये जा सकते हैं। 5. यह नियुक्ति पूर्णतः संविदा पर एक वर्ष के लिये रहेंगी। किसी भी एक पक्ष द्वारा एक माह के नोटिस पर किसी भी समय समाप्त की जा सकती हैं एक वर्ष के पश्चात सेवायें संतोषप्रद पाये जाने पर पुनः सेवा में वृद्धि कर सकेगी। 6. चरित्र सत्यापन में अयोग्य पाये जाने पर बिना सूचना के नियुक्ति समाप्त की जावेगी। 7. जिला मेडिकल बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य प्रमाण पत्र में अयोग्य घोषित किये जाने पर सेवायें समाप्त की जावेंगी। 8. नियुक्ति व्यक्ति के शैक्षणिक एवं अन्य अर्हतायें संबंधी प्रमाण पत्र में किसी प्रकार की त्रुटि पाये जाने पर सेवायें समाप्त की जावेंगी।
9. डाक द्वारा अथवा अन्य माध्यम से प्राप्त होने वाले आवेदन पत्र नियत दिनांक पश्चात आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा। 10. चयन समिति का निर्णय अंतिम व मान्य होगा। 11. विज्ञप्ति में प्रकाशित सरल क्र. 1 से 5 तक प्राप्त आवेदन पत्रों के पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार में उपस्थित होने की सूचना संबंधित को पृथक से दूरभाष/मोबाइल/डाक द्वारा भेजी जावेगी।

कलेक्टर/अध्यक्ष
जिला विकलांग कल्याण तथा विकास समिति
जिला-बैतूल