Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

 
समाधान ऑनलाइन की मदद से गंगादेवी को मिली सही जानकारी
 

इंदौर की गंगादेवी ने समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों से संपर्क कर बताया कि उन्हें निजी कार्य के लिए मूल निवासी प्रमाण-पत्र की आवश्यकता है और उन्होंने लोक सेवा केंद्र, इंदौर में इसके लिए आवेदन भी जमा किया है, लेकिन अभी तक उनको मूल निवासी प्रमाण-पत्र नहीं मिल पाया है।

उन्होंने समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों से मदद की गुहार लगाते हुए जल्द ही मूल निवासी प्रमाण-पत्र दिलवाने का अनुरोध किया। समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों ने सीधे लोक सेवा केंद्र, इंदौर प्रमुख से संपर्क किया और गंगादेवी की समस्या बतायी। लोक सेवा केंद्र इंदौर प्रमुख ने जाँच कर समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों को बताया कि गंगादेवी का मूल निवासी प्रमाण-पत्र बन गया है और वह उनके द्वारा दिए गये पते पर जल्द ही पहुँचा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि तकनीकी खराबी की वजह से नए प्रमाण-पत्रों को संबंधित पोर्टल पर अपलोड नहीं किया जा सका है। साथ ही उन्होंने समाधान ऑनलाइन के अधिकारियों को आश्वस्त किया कि जल्द ही सभी आवेदकों को प्रमाण-पत्र पहुँचा दिये जाएंगे। उक्त जानकारी अधिकारियों ने गंगादेवी को बतायी और आश्वस्त किया कि जल्द ही गंगादेवी को भी मूल निवासी प्रमाण-पत्र मिल जाएगा। अधिकारियों की मदद के लिए गंगादेवी ने उनका आभार माना और धन्यवाद भी अदा किया।

कैसे लें मदद

अगर आप भी समाधान ऑनलाइन की मदद लेना चाहते हैं, तो http://samadhan.mp.gov.in पर ऑनलाइन अपनी समस्या लिख भेजें। ऑनलाइन अधिकारी आप से स्वयं संपर्क कर लेंगे।