Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

शुभंकर ने जीती मेबैंक गोल्फ चैम्पियनशिप

कुआलालांपुर, भारत के युवा गोल्फर शुभंकर शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेबैंक गोल्फ चैम्पियनशिप जीत ली है। शुभंकर ने 10 अंडर 62 का स्कोर किया। शुभंकर दूसरी बार इस चैम्पियनशिप में भाग ले रहे थे। पिछली बार वे इस टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर थे। उल्लेखनीय है कि शुभंकर ने कुछ दिनों पहले ही जॉबर्ग ओपन टूर्नामेंट जीता था।

मानव ने विश्व जूनियर सर्किट फाइनल्स में जीता रजत पदक

लक्ज़मबर्ग, भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी मानव ठक्कर ने आईटीटीएफ विश्व जूनियर सर्किट फाइनल्स टूर्नामेंट में रजत पदक जीता है। फाइनल में मानव को अमेरिका के कनक झा के हाथों 11-9, 3-11, 11-9, 6-11, 3-11, 11-9 और 6-11 से हार का सामना करना पड़ा।

दासन ने एशियाई इंडोर एथलेटिक्स में जीता कांस्य

तेहरान, भारत के इलाकिया दासन ने तेहरान में आयोजित एशियाई इंडोर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरुषों की 60 मीटर स्प्रिंट स्पर्धा में राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ कांस्य पदक जीता है। दासन ने रेस 6.67 सेकेंड में पूरी की। स्पर्धा में ईरान के ताफतियाने ने 6.51 सेकेंड के साथ स्वर्ण पदक तथा कतर के ओगुनोडे तोसिन जोसेफ ने 6.63 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता। भारत में इससे पहले 60 मीटर स्प्रिंट स्पर्धा (इंडोर) में राष्ट्रीय रिकॉर्ड समीर मोन के नाम था, समीर ने वर्ष 2009 में 6.87 सेकेंड के साथ यह रिकॉर्ड बनाया था।

डोरेन और मेरिनो बने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ हॉकी खिलाड़ी

बर्लिन, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने हॉकी स्टार अवार्ड्स -2017 की घोषणा की है। बेल्ज़ियम के पुरुष हॉकी खिलाड़ी अर्थर वैन डोरेन को सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी और अर्जेंटीना की महिला हॉकी खिलाड़ी डेलफिना मेरिनो को सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया है।

डेविस कप के क्वार्टर फाइनल में पहुँचा फ्रांस

पेरिस, गत चैम्पियन फ्रांस ने नीदरलैंड को 3-1 से हराकर डेविस कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। पहले एकल मुकाबले में थिएम डी बेकर ने एड्रियन मिनारियो को हराकर नीदरलैंड को 1-0 की बढ़त दिलाई। दूसरे एकल मुकाबले में फ्रांस के रिचर्ड गास्केट ने रॉबिन हास को हराकर 1-1 की बराबरी की। इसके बाद फ्रांस के निकोलस महूत और पियरे ह्यूज हर्बट ने युगल मुकाबला जीतकर बढ़त हासिल की। उलट एकल (रिवर्स सिंगल) मुकाबले में मिनारियो ने रॉबिन हास को हराकर फ्रांस को 3-1 से जीत दिलाई।

हॉज और बॉलिंजर ने क्रिकेट से लिया संन्यास

सिडनी, ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज ब्रैड हॉज और तेज गेंदबाज डग बॉलिंजर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। हॉज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए छह टेस्ट, 25 वन-डे और 15 ट्वेंटी-20 मैच खेले हैं, वहीं बॉलिंजर ने 12 टेस्ट, 39 वन-डे और नौ ट्वेंटी-20 मैच खेले हैं।