Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh
social media accounts

करीला वार्षिक मेला
धार्मिक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जायेगा करीला धाम
करीला का जानकी माता मंदिर बनेगा पांचवां धाम - मुख्यमंत्री

अशोकनगर, विश्व पटल पर करीला धाम का मान बढ़ाने के लिये ग्राम करीला स्थित माता जानकी मंदिर का उन्नयन कराया जायेगा। यह मंदिर देश का पांचवां धाम बनेगा। साथ ही करीला धाम परिसर को धार्मिक पर्यटन के प्रमुख केंद्र के रूप में विकसित किया जायेगा। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अशोकनगर स्थित ग्राम करीला में रंगपंचमी पर आयोजित विशाल वार्षिक मेले को संबोधित करते हुये कही। इस दौरान मुख्यमंत्री ने छह करोड़ 29 लाख रुपये की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास भी किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए करीला धाम मंदिर का विकास और उन्नयन के कार्यों को प्राथमिकता दी जायेगी। सभी कार्य मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के माध्यम से कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि करीला धाम परिसर में सुंदर भव्य प्रवेश द्वार, दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग का निर्माण, परिक्रमा पथ पर शेड का निर्माण, श्रद्धालुओं को रुकने के लिए विशाल प्रतीक्षालय का निर्माण कराया जायेगा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने करीला धाम आवागमन को सुगम बनाने के लिए बेलई से करीला माता मार्ग लागत 17 लाख रुपये, बंगला चौराहा से करीला धाम पहुंच मार्ग लागत दो करोड़ 40 लाख रुपये तथा वी.आई.पी. मार्ग से करीला पहुंच मार्ग लागत पांच करोड़ 20 लाख रुपये की राशि से सभी पहुंच मार्ग निर्माण कराने की घोषणा की।