| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | हिन्दी | English | संपर्क करें | साइट मेप
You Tube
पिछला पृष्ठ

Download Kruti News Download Chanakya News

ग्लोबल स्किल समिट एक जून को भोपाल में

समिट के दौरान होंगे 6 सेमीनार

भोपाल : बुधवार, मई 31, 2017, 17:48 IST
 

भोपाल में एक जून को होशंगाबाद रोड स्थित होटल आमेर ग्रीन में प्रात: 9.30 बजे ग्लोबल स्किल एण्ड एम्पलॉयमेंट पार्टनरशिप समिट होगी। समिट में 6 सेमीनार होंगे।

समिट के उदघाटन सत्र में केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राजीव प्रताप रूड़ी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। उदघाटन सत्र की अध्यक्षता मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। समिट के आयोजन का उद्देश्य प्रदेश के युवाओं के लिये कौशल विकास एवं रोजगार के अवसर में वृद्धि करना है। समिट में देश-विदेश के 1500 प्रतिभागी की सहभागिता रहेगी।

समिट में 6 सेक्टर सेमीनार भी होंगे। इनमें विनिर्माण क्षेत्र में कौशल विकास और रोजगार के अवसर, मध्यप्रदेश में रोजगारोन्मुखी उच्च शिक्षा, प्रदेश में स्व-रोजगार के अवसर, कुशल जनशक्ति की भर्ती में अवसर और चुनौतियाँ, मध्यप्रदेश में महिलाओं के लिये कौशल उन्नयन एवं रोजगार और पर्यटन कौशल विकास और रोजगार के अवसर शामिल हैं। समिट के दौरान प्रतिभागियों द्वारा एमओयू भी किये जायेंगे।

समिट में ट्राइडेंट ग्रुप के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र गुप्ता, महेन्द्रा हॉलीडेज एण्ड रिसार्टस के चेयरमेन श्री अरुण नंदा, लेप इण्डिया के एम.डी. श्री मार्क जेराल्ट, हेचइट के श्री ए.के. गोयल, शक्ति पम्प्स के चेयरमेन श्री दिनेश पाटीदार, पीरामल इंटरप्राइजेस के अध्यक्ष श्री अजय पीरामल, व्ही.ई. कमर्शियल व्हीकल्स के सीईओ श्री विनोद अग्रवाल आज के दौर में कौशल विकास के नये आयामों पर वक्तव्य देंगे।

समिट में कॉर्पोरेट्स, उद्योग, सर्विस सेक्टर, बैंकिंग क्षेत्र और कौशल उन्नयन से जुड़ी स्वयंसेवी संस्थाएँ मध्यप्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने पर सुझाव देंगी। समिट के दौरान इंटेशन टू एम्पलॉय के माध्यम से 2 लाख बेरोजगार के लिये रोजगार के अवसर सृजित करने के प्रयास भी होंगे।

वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन

ग्लोबल स्किल एण्ड एम्पलॉयमेंट पार्टनरशिप समिट में वेबसाइट के माध्यम से अब तक 2578 रजिस्ट्रेशन किये जा चुके हैं। इसमें 527 कम्पनी द्वारा 3 लाख 52 हजार 295 व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिये इंटेन्शन टू एम्पलाई तथा 332 कम्पनी द्वारा 2 लाख 96 हजार 129 युवाओं को कौशल विकास प्रदान करने के लिये इंटेन्शन टू स्किल दर्ज किये गये हैं।

 
विभागीय समाचार