| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | हिन्दी | English | संपर्क करें | साइट मेप
You Tube
पिछला पृष्ठ

View in EnglishDownload Kruti News Download Chanakya News

हॉस्पिटल में स्वस्थ वातावरण बनाने में पेंटिंग्स की अहम भूमिका-राज्य मंत्री श्री सारंग

भोपाल : रविवार, जुलाई 16, 2017, 19:57 IST
 

सहकारिता एवं गैस राहत राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने कहा है कि गैस राहत हॉस्पिटल में स्वास्थ्य के अनुकूल वातावरण बनाने में पेंटिंग्स की अहम भूमिका होगी। आर्टिस्ट पेंटिंग के माध्यम से गैस राहत हास्पिटल के वातावरण को खुशनुमा बनाने के लिये अपनी पेंटिंग बनाकर देने का अनूठा उदाहरण पेश कर रहे हैं। राज्य मंत्री श्री सारंग आज ट्रायबल म्यूजियम में गैस राहत, संस्कृति विभाग और आर्टिस्टों के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय पेटिंग बनाने के कार्यक्रम की शुरूआत कर रहे थे।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने कहा कि हमें जो भूमिका मिली है, उसका निर्वहन हम इस ढंग से करें कि वह यादगार बन जाये। आर्टिस्ट द्वारा बनाई गई पेंटिंग गैस राहत अस्पतालों में लगाई जायेगी, जो मरीजों को खुशनुमा माहौल देने की दिशा में एक सार्थक पहल होगी। इसके लिये पेटिंग्स बनाने वाले सभी आर्टिस्ट बधाई के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि गैस राहत हास्पिटल के निरीक्षण के दौरान उन्हें यह भी महसूस हुआ कि हास्पिटल के वातावरण में सुधार के लिये निरंतर प्रयास हों। आर्टिस्ट अपनी पेटिंग्स बनाकर गैस राहत अस्पताल को नि:शुल्क दे रहे हैं। जीरो बजट के आधार पर गैस राहत हास्पिटल को पेंटिंग्स मिल रही हैं।

प्रमुख सचिव संस्कृति श्री मनोज श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि स्वास्थ और संस्कृति के बीच एक रिश्ता है। पेंटिंग्स मरीजों को स्वस्थ होने के लिये अनुकूल वातावरण देंगी। कार्यक्रम को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं गैस राहत श्रीमती गौरी सिंह ने भी सम्बोधित किया। आर्टिस्ट श्री लक्ष्मीनारायण भावसार, श्री देवीलाल पाटीदार, श्री शोभा घारे, श्रीमती सुषमा श्रीवास्तव, श्रीमती वीणा जैन, श्री अखिलेश जी, साजिद प्रेमी और श्री अवधेश वाजेपयी आदि 100 से अधिक ख्याति प्राप्त आर्टिस्ट ने अपनी अलग-अलग थीम पर पेटिंग्स बनाकर गैस राहत विभाग को सौंपी। इस अवसर पर आयुक्त संस्कृति श्री राजेश मिश्रा, संचालक गैस राहत श्री के.जी. तिवारी संस्कृति और गैस राहत विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 
विभागीय समाचार