| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | हिन्दी | English | संपर्क करें | साइट मेप
You Tube
पिछला पृष्ठ

Download Kruti News Download Chanakya News

विधि-विधायी विभाग के पेपरलेस होने से कार्यों का निपटारा शीघ्र होगा

विधि-विधायी मंत्री श्री रामपाल सिंह ने किया शुभारंभ

भोपाल : गुरूवार, सितम्बर 15, 2016, 19:52 IST
 

लोक निर्माण और विधि-विधायी मंत्री श्री रामपाल सिंह ने आज विधि-विधायी कार्यालय के पेपरलेस होने का शुभारंभ किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पेपरलेस होने से कार्यों का निपटारा शीघ्र होगा। यह कार्य कर विभाग ने अपनी अलग पहचान बनायी है। इससे अन्य विभाग भी प्रेरणा लेंगे।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि व्यक्ति का ध्येय अच्छा हो, तो वह सभी लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। उन्होंने इस सफल कार्य के लिये कार्यालय में आपसी समन्वय बनाकर चलने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने न्यायपालिका के लिये अधिक बजट दिया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अनेक पद स्वीकृत करने के साथ कार्यालय भवन निर्माण के लिये भी स्वीकृति प्रदान की है। विभाग के प्रत्येक प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की गयी है।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अच्छा कार्य करने पर व्यक्ति को अपने कार्यों को बताना भी होगा, जिससे उसे अन्य लोगों से सहयोग मिल सके। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि विधि विभाग ने एक माह पूर्व प्रदेश के न्यायाधीशों की एक-दिवसीय कार्यशाला के आयोजन की अनूठी पहल की।

आरंभ में विधि-विधायी विभाग के प्रमुख सचिव श्री विरेन्दर सिंह ने आश्वस्त किया कि विभाग के सभी कर्मचारी अपने दायित्वों का लगन एवं मेहनत से निर्वहन करेंगे।

इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री राजीव दुबे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 
विभागीय समाचार