| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | हिन्दी | English | संपर्क करें | साइट मेप
You Tube
पिछला पृष्ठ

Download Kruti News Download Chanakya News

आयुष मंत्री श्री सिंह द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त युवा वैज्ञानिक डॉ. जैदी का सम्मान

शासकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज का वार्षिक समारोह संपन्न

भोपाल : गुरूवार, मार्च 9, 2017, 19:59 IST
 

आयुष, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने आज हकीम सैय्यद ज़ियाउल हसन शासकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज के वार्षिक समारोह में युवा वैज्ञानिक का राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले डॉ. एस.एम. अब्बास जैदी को सम्मानित किया। श्री सिंह ने उन्हें शासन की ओर से 11 हजार रुपये का पुरस्कार देने की भी घोषणा की। श्री सिंह ने शैक्षणिक, सांस्कृतिक और खेल गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कृत किया। नगर निगम अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान विशिष्ट अतिथि थे। अध्यक्षता प्रमुख सचिव-सह-आयुक्त आयुष श्रीमती शिखा दुबे ने की।

लड़कियों ने फहराया परचम

यूनानी कॉलेज में सभी शैक्षणिक विधाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार केवल छात्राओं ने ही हासिल किये। खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के पुरस्कार छात्रों ने जीते। श्री सिंह ने कहा कि शिक्षा के सभी प्रथम तीन पुरस्कार प्राप्त कर लड़कियों ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की सार्थकता सिद्ध कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सेवाओं से लेकर हर क्षेत्र में आज महिलाएँ तरक्की कर रही हैं, परंतु अगले वर्ष छात्रों को भी उच्च स्थान पाने के लिये कोशिश करनी चाहिये और प्रदेश का नाम रोशन करने वाले डॉ. जैदी का अनुसरण करना चाहिये। श्री सिंह ने समारोह में अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

श्री सिंह ने कॉलेज द्वारा प्रस्तुत माँगों के निराकरण का आश्वासन देते हुए कहा कि यूनानी छात्रों को शिष्यवृत्ति और यूनानी चिकित्सकों को वेतन ऐलोपैथी के समान ही देने के प्रयास किये जा रहे हैं। श्री सिंह ने लोगों से अपील की कि देशभक्ति सर्वोपरि है। यदि कोई गुमराह हो रहा है तो उसे समाज के लोग मिलकर सही राह पर लाने की कोशिश करें। प्राचार्या प्रो. नफीस बानो ने कॉलेज की गतिविधियों की जानकारी दी।

 
विभागीय समाचार