| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | हिन्दी | English | संपर्क करें | साइट मेप
FaceBook Twitter You Tube
पिछला पृष्ठ

Download Kruti News Download Chanakya News

एम.पी. एक्सपोर्टेक 2015 का समापन

बायर-सेलर के बीच 1051 करोड़ के 85 ईओआई हस्ताक्षरित 

भोपाल : शनिवार, मार्च 28, 2015, 19:35 IST
 

मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम द्वारा भारत सरकार तथा राज्य सरकार के सहयोग से लगाये 8वें रिवर्स बायर-सेलर मीट (एमपी एक्सपोर्टेक) 2015 का आज समापन हुआ। मीट में विदेश से 75 बायर्स एवं 17 देश के 110 प्रतिनिधि शामिल हुए। बायर एवं सेलर के बीच 1051 करोड़ मूल्य के 85 एक्सप्रेशन ऑफ इन्ट्रेस्ट (EOI) हस्ताक्षरित किये गये, जो बाद में क्रयादेश में बदलेंगे। मेगा स्प्लिट्स लिमिटेड, बुलगारिया से सम्यक इण्डस्ट्रीज, जबलपुर को क्रांति चावल का 1.5 करोड़ रूपये का आर्डर मिला।

निगम के प्रबंध संचालक श्री अनुपम राजन ने कहा कि तीन-दिवसीय मीट में एक्जीबिशन, बी-टू-बी मीटिंग, वेण्डर डेव्हलपमेंट वर्कशॉप तथा डायरेक्टर जनरल ऑफ फारेन ट्रेड द्वारा निर्यात को बढ़ाने के संबंध में जानकारी दी गई।

मुख्य अतिथि प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि एक्सपोर्टेक ने बायर्स एवं सेलर्स के बीच उत्साह पैदा किया है। उन्होंने विदेशी राजदूतों, हाई कमिश्नर के साथ हुई मीटिंग में इस तरह का आयोजन अपने देशों में करने की मंशा जाहिर की है। इससे प्रदेश की इकाइयों को अपनी सामग्री निर्यात के अवसर मिलेंगे। विशिष्ट अतिथि उद्योग आयुक्त श्री कांताराव ने कहा कि प्रदेश की सूक्ष्म एवं लघु उद्योग इकाइयों के लिए यह एक बड़ा एक्सपोजर है।

सी.आई.आई. के वाईस प्रेसीडेंट एवं मेसर्स दौलतराम इण्डस्ट्रीज के प्रमुख श्री सी.पी. शर्मा ने विदेशी प्रतिनिधियों, बायर्स एवं प्रदेश की औद्योगिक इकाइयों का भागीदारी के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सी.आई.आई. द्वारा एक पोर्टल लांच किया गया है।

FaceBook Twitter Youtube
 
समाचारो की सूची