आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
नगरीय निकाय निर्वाचन

पोस्ट पोल वायलेंस की घटनाएँ रोकने कड़े कदम उठायें

 

भोपाल : शुक्रवार, जनवरी 23, 2015, 18:42 IST
 

राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री आर. परशुराम ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 31 जनवरी को होने वाले नगरीय निकाय निर्वाचन के मतदान की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि भोपाल और इंदौर सहित सभी नगरीय निकाय चुनाव में पोस्ट पोल वायलेंस की घटनाएँ रोकने की पहले से तैयारी करें।

श्री परशुराम ने कहा कि नगरीय निकायों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने मतदाताओं को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के मानदेय का वितरण मतदान डयूटी में जाने से पहले कर दें। श्री परशुराम ने कहा कि मतदान और मतगणना दिवस में ऑनलाइन जानकारी शीघ्रता से दें। उन्होंने कहा कि मतदाता पर्ची का वितरण समय-सीमा में करवायें।

आईजी पुलिस मुख्यालय श्री मकरंद देउस्कर ने कहा कि मतदान के बाद स्ट्राँग रूम तक ईव्हीएम मशीन पहुँचाने में विशेष सतर्कता बरतें। कलेक्टर भोपाल श्री निशांत वरवड़े और कलेक्टर इंदौर श्री आकाश त्रिपाठी ने निर्वाचन संबंधी तैयारियों की जानकारी दी। डीआईजी भोपाल और इंदौर ने भी सुरक्षा इंतजाम की जानकारी दी। इंदौर कलेक्टर ने बताया कि इंदौर में 85 आदर्श मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के प्रशिक्षण के बाद उनका टेस्ट लिया गया है। टेस्ट में 40 प्रतिशत से कम अंक आने पर पुन: प्रशिक्षण दिया गया। भोपाल कलेक्टर ने बताया कि भोपाल में 40 वल्नरेबल पॉकेट चिन्हित किये गये हैं।

समीक्षा में कमिश्नर भोपाल श्री एस.बी. सिंह, कमिश्नर इंदौर श्री संजय दुबे, आईजी भोपाल श्री योगेश चौधरी, आईजी इंदौर श्री विपिन माहेश्वरी एवं संबंधित जिलों के कलेक्टर से चर्चा की गई।

31 जनवरी को नगर पालिक निगम भोपाल, इंदौर, जबलपुर, छिन्दवाड़ा और नगर परिषद पटेरा, बनखेड़ी, शमशाबाद, छापीहेड़ा और बड़ौनी में मतदान होगा। नगरपालिका परिषद हरदा और नगर परिषद छनेरा में अध्यक्ष को वापस बुलाने के लिये भी 31 जनवरी को मतदान होगा।


राजेश पाण्डेय
मंत्री श्री ज्ञान सिंह ने अजा,अजजा के 29 मेधावी विद्यार्थी को किया पुरस्कृत
मंत्री श्री ज्ञान सिंह का दौरा
राष्ट्रीय बालिका दिवस आज
प्रदेश में 10.97 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी
प्रशिक्षित युवाओं को स्व-रोजगार प्रशिक्षण
वन मंत्री डॉ. शेजवार का दौरा
राष्ट्रीय मतदाता दिवस
बालिकाओं को आगे बढ़ाने समाज में सुरक्षित वातावरण बनाएं
राज्य मंत्री श्री लाल सिंह आर्य का दौरा
शासकीय सेवकों की विभागीय परीक्षा अब मार्च में
केमिकल, पेट्रोल और प्राकृतिक गैस उद्योग में खतरों को कम करने इंदौर में तीन दिनी सम्मेलन
भाप्रसे एवं राप्रसे के अधिकारियों की नवीन पद-स्थापना
पोस्ट पोल वायलेंस की घटनाएँ रोकने कड़े कदम उठायें
1